ओवरईटिंग से बचने के ऐसे आसान तरीके जो बहुत कम लोग जानते हैं

कोलकाता: ओवरईटिंग से बचने के ऐसे आसान तक्या आप ओवरईटिंग करते हैं? आपका जवाब अगर हां है, तो आपको इस आदत के साइड इफेक्ट्स भी पता होंगे। ओवर ईटिंग करने से न सिर्फ आपका वजन तेजी से बढ़ता है बल्कि इसके साथ ही कई तरह की बीमारियों का खतरा भी काफी बढ़ जाता है। ऐसे में इस आदत से छुटकारा पाना बहुत जरूरी है। आप अगर ओवरईटिंग से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो फिर आप कुछ तरीके फॉलो कर सकते हैं। आइए, जानते हैं- रीके जो बहुत कम लोग जानते हैं

सुबह उठकर दो-तीन गिलास पानी पिएं सुबह पानी मिलने से आपकी बॉडी डिटॉक्स होती है इसलिए आपको सुबह उठते ही दो-तीन गिलास पानी पीना चाहिए। इससे आपकी बॉडी भी काफी रिलेक्स होती है। सात ही इससे आपका पेट काफी देर तक भरा रहता है और आपको कुछ खाने की क्रेविंग नहीं होती है। सुबह खाली पेट गुड़ खाएं पानी पीने के बाद आप गुड़ का टुकड़ा डालकर इसे चबा सकते हैं। गुड़ कैल्शियम से भरपूर होता है। इसे खाने के बाद आपको मीठा खाने की क्रेविंग नहीं होती, जिससे आप ओवरइंटिंग से बचे रह सकते हैं। चुकंदर का जूस चुकंदर का जूस बहुत पौष्टिक होता है इसलिए आपको चुकंदर का जूस पीना चाहिए। हेल्थ के अलावा यह स्किन के लिए भी काफी फायदेमंद है। चुकंदर का जूस पीने से काफी देर तक पेट भरा रहता है इसलिए आपको कुछ भी खाने का मन नहीं करता।

सब्जियों और फलों का सलाद आपको अगर फ्राइड फूड खाने की क्रेविंग होती है, तो आप उबली सब्जियों और फलों का सलाद बनाकर इसके ऊपर नींबू निचोड़कर खाएं। हेल्थ के लिए भी यह कॉम्बिनेशन बहुत फायदेमंद है। इससे पेट काफी देर तक भरा रहता है। उबले हुए चने चने खाने से आपको बार-बार प्यास लगती है इसलिए आपके लिए यह चीज भी ओवरईटिंग की आदत का सॉल्यूशन बन सकती है। उबले चने को आप चाट या सैलेड स्टाइल में भी खा सकते हैं। इसमें एक कटोरी मुरमुरे और सेव नमकीन मिला दें और मजे से खाएं। इससे भी आपकी क्रेविंग शांत होगी।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

13.63 करोड़ की ठगी का आरोप, उद्योगपति गिरफ्तार  

- झारखंड के चास थाना की पुलिस ने अभियुक्त को बांकुड़ा से किया गिरफ्तार - पुरुलिया जिला में अभियुक्त का है इस्पात कारखाना - फोटो बांकुड़ा : झारखंड आगे पढ़ें »

बारानगर में नाले से व्यक्ति का शव बरामद

बारानगर : बारानगर थाना अंतर्गत लेबू बागान स्थित एक नाले से रविवार की सुबह व्यक्ति का शव बरामद किया गया। सुबह मॉर्निंग वॉक करने निकले आगे पढ़ें »

ऊपर