बनना चाहते हैं धनवान तो शुक्रवार की रात करें ये गुप्त उपाय…

कोलकाता : आज शुक्रवार है और हिंदू धर्म में आज के दिन मां लक्ष्मी की विधि-विधान से पूजा की जाती है। मां लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है। यदि किसी को धन की इच्छा है तो उसे शुक्रवार के दिन व्रत रखकर विधि-विधान से मां लक्ष्मी का पूजन करना चाहिए। इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और अपने भक्तों की आर्थिक तंगी को दूर कर देती हैं। धार्मिक मान्यता है कि अगर माता लक्ष्मी अपने भक्त पर प्रसन्न हो जाती हैं तो उसके जीवन को धन-धान्य से परिपूर्ण कर देती हैं। यदि कोई व्यक्ति धन से जुड़ी किसी पेरशानी से जूझ रहा है, तो उसे शुक्रवार के दिन मां महालक्ष्मी की विधि-विधान से पूजा करनी चाहिए। इसके अलावा मां लक्ष्मी को जल्दी प्रसन्न करना है तो शुक्रवार की रात में भी कुछ उपाय करने चाहिए, जिससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और जातक की सभी बाधाएं दूर कर देती हैं। आइए जानते हैं शुक्रवार की रात देवी लक्ष्मी की कृपा पाने और धन-वैभव के लिए कौन से उपाय करने चाहिए…
मां लक्ष्मी की अराधना
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, प्रत्येक शुक्रवार की रात माता लक्ष्मी की 9 से 10 बजे के बीच विधि-विधान से पूजा करनी चाहिए। ऐसा करने से आर्थिक समस्याएं दूर होती हैं। साथ ही घर में कभी भी पैसों की कमी नहीं होती।
मां लक्ष्मी की प्रतिमा के साथ श्रीयंत्र को जरूर रखें
धर्म शास्त्रों के अनुसार, शुक्रवार की रात में गुलाबी रंग की रंगोली बनाकर उस पर मां लक्ष्मी की प्रतिमा को रखें और पूजा करें। मां लक्ष्मी की प्रतिमा के साथ श्रीयंत्र भी जरूर रखें।
शुक्रवार की रात ऐसे करें मां लक्ष्मी की पूजा
यदि आप शुक्रवार की रात में मां लक्ष्मी की पूजा करते हैं तो श्रीयंत्र और अष्टलक्ष्मी की प्रतिमा पर अष्ट गंध से ही तिलक लगाएं। इसके बाद कमल गट्टे की माला से ‘ऐं ह्रीं श्रीं अष्टलक्ष्मीयै ह्रीं सिद्धये मम गृहे आगच्छागच्छ नमः स्वाहा’ मंत्र को पूरी श्रद्धा और विश्वास के साथ 108 बार जाप करें। इसके अलावा पूजा की थाली में गाय के घी के 8 दीपक भी जलाएं और गुलाब के सुगंध वाली धूपबत्ती जलाकर मां को मावे की बर्फी का भोग लागएं।
इन दिशाओं में रखें दीपक
आपने जो 8 दीपक जलाए थे उन्हें पूजा के बाद घर की आठ दिशाओं में रख दें। इसके अलावा कमल गट्टे की माला को तिजोरी में रख दें। आखिर में पूजा में भूल की क्षमा मांगे और माता से सुख समृद्धि के लिए विनती करें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंगः बंगाल में और सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, सीएम ने घटाया वैट

कोलकाताः इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में पेट्रोल और डीजल पर वैल्यू ऐडेड टैक्स यानी वैट आगे पढ़ें »

ब्रेकिंग : अब बिदके सौमित्र

इन तीन बातों के पूरा होते ही ‘दयाबेन’ की शो में हो जाएगी वापसी!

कियारा के एक फोन कॉल से पिघले सिद्धार्थ मल्होत्रा, हुआ पैच-अप, बोले…

बड़ा खुलासाः विक्की कौशल चाहकर भी पूरा नहीं कर सकते है पत्नी कैटरीना का मां बनने का सपना

अब रेस्टोरेंट में खाना होगा सस्ता, ग्राहकों को नहीं देना पड़ेगा सर्विस चार्ज

बिना सर्जरी के महिला के स्तन कुछ महीनों में B साइज़ से DD आकार तक बढ़े, वजह आपको चौका देगी

बैंक अकाउंट में इस दिन आएंगे 2 हजार रुपये, जरूर कर लें ये काम!

घर में क्या चलता था, पड़ोसी बता रहे हैं अलग-अलग बातें, दिल्ली में मां-बेटियों की खुदकुशी का रहस्य क्या?

भारत में मंकीपॉक्स अलर्टः 15 दिन में 15 देशों तक पहुंचा मंकीपॉक्स

ऊपर