एक ताले से मिट जाएगी गरीबी, बस शुक्रवार के दिन करना होगा ये काम

कोलकाताः दुनिया में आधे दुख की जड़ गरीबी को कहा जाता है। इसी वजह से हर कोई खुद को आर्थिक रूप से हमेशा मजबूत रखना चाहता है। अगर आप भी लंबे समय से आर्थिक संकट झेल रहे हैं तो शुक्रवार के दिन कुछ अचूक उपाय आजमाकर जरूर देखियेगा। शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी का दिन होता है, इस दिन कुछ विशेष उपाय से मातारानी की कृपा मिलती है।

1. शुक्रवार को कोई भी एक स्टील का ताला खरीद लीजिए, लेकिन ताला खरीदते वक्त न तो उस ताले को आप खुद खोलें और न ही दुकानदार को खोलने दें। इस ताले को आप शुक्रवार की रात अपने सोने के कमरे में रख दें! शनिवार सुबह उठकर नहा धोकर ताले को बिना खोले किसी मन्दिर पर रख दें।

2. शुक्रवार के दिन भगवान विष्णु का दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर अभिषेक करें। माता लक्ष्मी भगवान विष्णु की पत्नी हैं, इसलिए नारायण की पूजा से शीघ्र प्रसन्न होती हैं।

3. शुक्रवार के दिन एक पीला कपड़ा लेकर उसमें पांच कौड़ी, थोड़ा सा केसर और डालें। इन सब को बांधकर उन्हें अपनी तिजोरी में रख दें। ॐ श्रीं श्रीये नमः इस मंत्र का 108 बार यानी कि एक माला का जाप करें।

4. शुक्रवार के दिन शाम को गाय के घी का दीपक घर के ईशान कोण में जलाएं। इस दीपक में थोड़ा सा केसर डालें और रूई के स्थान पर लाल रंग के सूती धागे का प्रयोग करें। श्रीलक्ष्मीनारायण मंदिर में इत्र का दान करें।

5. नौ वर्ष से कम आयु की 5 कन्यायों को घर बुलाकर उन्हें भर पेट खीर खिलाएं शक्कर के स्थान पर खीर में मिश्री डालें। इसके बाद उन्हें वस्त्र और दक्षिणा देकर पैर छू लें।

6. शुक्रवार भगवान श्रीगणेश व मां महालक्ष्मी का पूजन करें। पूजन में एक नारियल भी रखें। पूजा के बाद इस नारियल को तिजोरी में रख दें। रात के समय इस नारियल को निकालकर किसी गणेश मंदिर में अर्पित कर दें। साथ ही भगवान गणेशजी से गरीबी दूर करने की प्रार्थना करें।

7. शुक्रवार के दिन सुबह मां लक्ष्मी के मंदिर में एक जटावाला नारियल, गुलाब, कमल पुष्प माला, सवा मीटर गुलाबी या सफेद कपड़ा, सवा पाव चमेली का तेल, दही, सफेद मिष्ठान्न और एक जोड़ा जनेऊ मां को अर्पित करें। इसके बाद लक्ष्मीजी की कपूर व देसी घी से आरती उतार कर श्रीकनकधारा स्रोत का जाप करें।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

ठाकुरपुकुर में महिला भाजपा समर्थक पर हमला

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : रात को बाथरूम से लौट रही महिला पर धारदार हथियार से हमला किया गया। घटना ठाकुरपुकुर के सिलपाड़ा इलाके की है। आरोप आगे पढ़ें »

कालीघाट मंदिर में युवती से जबरन शादी करने की कोशिश, अभियुक्त गिरफ्तार

विरोध करने पर युवती से मारपीट कर तोड़ा मोबाइल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कालीघाट मंदिर में एक युवती को ले जाकर उससे जबरन शादी करने की कोशिश आगे पढ़ें »

सॉल्टलेक के दत्ताबाद मैं भाजपा कार्यकर्ताओं ने जमकर किया तोड़फोड़

कारोना विस्फोट पर ममता ने मांगा प्रधानमंत्री से इस्तीफा

जिन राज्यों में चुनाव नहीं, वहां कोरोना के मामले अधिक : शाह

कोरोना संकट के बीच रेलवे ने कसी कमर, चलाई जाएंगी ‘ऑक्सीजन एक्सप्रेस’ ट्रेनें

कितने दिनों में कोविड मरीज ठीक होते हैं या हालत हो जाती है खराब, 14 दिन की लिमिट का क्या है मतलब

बटन इतना ज़ोर से दबाना कि बटन यहां दबे और करंट दीदी को कोलकाता में लगे – अमित शाह

मरीज तड़पता रहा, भर्ती कराने गए परिजनों को डॉक्टर कैमरे के सामने ही पीटते रहे

अमृता सिंह के साथ अपने रिश्ते को लेकर करीना ने खोला बड़ा राज, कहा – मैं उनसे कभी नहीं………..

ऊपर