बड़ा सवाल – क्या शादी से पहले सेक्स करना चाहिए !

कोलकाता : सवाल विवादास्पद है, कि आपको शादी से पहले सेक्स करना चाहिए या नहीं? इसपर पूरे अधिकार के साथ एक पक्ष ले पाना संभव नहीं है। आख़िर हमारे देश में सेक्स को पवित्रता के साथ जोड़कर देखा जाता है। इससे तथाकथित संस्कार जुड़े होते हैं। कुल मिलाकर शादी से पहले सेक्स स्ट्रिक्टली ‘नो नो’ है। पर हमने सोचा क्यों न इसे एक बार दूसरे नज़रिए से देखने की कोशिश करते हैं। ख़ासकर यह देखते हुए कि आजकल युवा सेक्स को लेकर काफ़ी वोकल हो गए हैं। हम वह चार कारण गिनाना चाहते हैं, जिनकी मानें तो शादी के पहले सेक्स करना इतना भी बुरा आइडिया नहीं है।
पहला कारण : बुरे सेक्स की वजह से आपकी शादी नहीं टूटेगी! शादी के पहले सेक्स करने से आप दोनों को ही आइडिया हो जाएगा कि आप दोनों एक-दूसरे से सेक्शुअली कम्पीटीबल हैं या नहीं। आजकल कई रिश्ते इसी वजह से टूट रहे हैं कि दोनों पार्टनर्स की सेक्शुअल एनर्जी मैच नहीं हो पाती। अगर आप दोनों लंबे समय से रिश्ते में हैं और विवाह करने जा रहे हैं तो सेक्स कर सकते हैं। पर हम आपको यह नहीं कह रहे हैं कि शादी के पहले सेक्स करना अनिवार्य ही है। यह आप दोनों की आपसी समझ, रिश्ते की घनिष्ठता और कंम्फ़र्ट लेवल पर निर्भर करता है।
दूसरा कारण : आपको अंदाज़ा हो जाएगा कि पार्टनर होमो सेक्शुअल नहीं है कई बार पारिवारिक दबावों की वजह से बेमेल शादियां हो जाती हैं। चेहरे-मोहरे और क़द-काठी का बेमेल पना साथ रहते-रहते गौण हो जाता है, पर अगर किसी की शादी समलैंगिकता में रुचि रखनेवाले से हो गई तो उसकी पूरी ज़िंदगी ही तबाह हो जाती है। शादी के पहले सेक्स से इस तरह की बेमेल शादी होने की संभावना पूरी तरह ख़त्म हो जाती है। हालांकि हम अभी भी शादी के पहले अनिवार्य रूप से सेक्स करने की सलाह नहीं दे रहे हैं, यह आपका अपना फ़ैसला होना चाहिए।
तीसरा कारण : किसी तरह की सेक्शुअल प्रॉब्लम के बारे में पता चल सकता है सेक्स ऐसा विषय है, जिसपर हम बात नहीं करते हैं। इससे जुड़ी जनरल जानकारियां साझा नहीं करते। ऐसे में हमें पता ही नहीं होता कि सेक्स से जुड़े प्रॉब्लम्स क्या होते हैं। जब आप शादी के पहले सेक्स करने का फ़ैसला करते हैं तो इस बात की संभावना बढ़ जाती है कि आप दोनों को पता चल जाए कि दोनों में से किसी को कोई सेक्शुअल प्रॉब्लम तो नहीं है। समस्या पता चलने पर आप दोनों बातचीत से समाधान निकाल सकते हैं या किसी विशेषज्ञ की सलाह ले सकते हैं।
चौथा कारण : पता चलता है कि क्या पार्टनर आपको सही मायने में प्यार करता है? सेक्स के पहले तो हर पुरुष महिला का ख़्याल रखता है, पर वह आपसे सही मायने में प्यार करता है या नहीं इसका अंदाज़ा सेक्स के बाद ही लगता है। वह सेक्स के बाद आपको कैसे ट्रीट करता है, इससे उसके व्यक्तित्व, स्वभाव और प्यार का अंदाज़ा हो जाता है। अगर वह आपको चूमता है, आपका ख़्याल रखता है, उसी गर्मजोशी से गले लगाता है तो समझ जाइए कि आप एक ऐसे व्यक्ति के साथ हैं, जो आपको सचमुच प्यार करता है। अगर वह मुंह फिराकर सो जाए तो उसके प्यार की गहराई पर शक़ करना बिल्कुल वाज़िब है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बड़ी खबरः फिर उबला भाटपाड़ा, समाज विरोधियाें ने लहराये हथियार, घायल किये लोगों को

भाटपाड़ा : भाटपाड़ा एक बार फिर उबला। यहां समाजविरोधियों ने हथियार लहराते हुए लोगों को घायल कर दिया। भाटपाड़ा थाना अंतर्गत मद्राल नेताजी मोड़ इलाके आगे पढ़ें »

ऊपर