योगी के नये मंत्रिमंडल में शामिल होंगे चौंकाने वाले नाम, इन पुराने मंत्रियों की छुट्टी तय

लखनऊः भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल के मंत्रिमंडल पर मुहर लगा दी है। 25 मार्च को योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। उनके साथ 40 से अधिक मंत्री भी शपथ ले सकते हैं। शपथ ग्रहण कार्यक्रम राजधानी के इकाना स्टेडियम में होगा। योगी मंत्रिमंडल पर मुहर लगने के बाद यूपी के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान मंगलवार को लखनऊ आएंगे। पार्टी सूत्रों के मुताबिक योगी मंत्रिमंडल को लेकर बीते सप्ताह दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, महामंत्री संगठन बीएल संतोष सहित अन्य प्रमुख लोगों की मौजूदगी में दो दिन तक चली बैठक में क्षेत्रीय और जातीय समीकरण के हिसाब से करीब 70 नामों का पैनल तैयार किया गया। इनमें मौजूदा मंत्रियों के साथ नए चेहरे, विधान परिषद सदस्य और ऐसे पदाधिकारी भी हैं जो फिलहाल किसी सदन के सदस्य नहीं हैं। सूत्रों के मुताबिक प्रदेश से मिले पैनल पर नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, बीएल संतोष और धर्मेंद्र प्रधान के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मार्गदर्शन लेने के बाद योगी मंत्रिमंडल के सदस्यों पर मुहर लग गई है।
दो दर्जन कैबिनेट मंत्री बनाए जाने की संभावना

करीब दो दर्जन कैबिनेट मंत्री बनाए जाने की संभावना है। 10 से 12 राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार और दस से अधिक राज्यमंत्री बनाए जा सकते हैं। मंत्रिमंडल में कुछ चौंकाने वाले नाम भी शामिल किए जा सकते हैं। मंत्रिमंडल में पीएम मोदी के सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास की झलक भी देखने को मिलेगी। मंत्रिमंडल में ऐसे चेहरों को जगह दी जाएगी जो आगामी 15-20 साल तक प्रदेश में अपने क्षेत्र व समाज में पार्टी का नेतृत्व कर सकें।
गृहमंत्री अमित शाह 23 मार्च को लखनऊ आ सकते है। शाह लखनऊ में योगी मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह सहित अन्य तैयारियों का जायजा लेंगे। शाह बतौर पर्यवेक्षक 24 मार्च को शाम 4 बजे लोक भवन में होने वाली भाजपा विधायक दल की बैठक में शामिल होंगे। शाह के साथ सह पर्यवेक्षक रघुवर दास भी मौजूद रहेंगे।
बाहर हो जाएंगे परिणाम नहीं देने वाले
पार्टी सूत्रों के मुताबिक योगी सरकार-01 में मंत्रिमंडल में शामिल ऐसे मंत्री जो विभाग के साथ जनता के बीच बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाएं हैं उन्हें बाहर किया जा सकता है।
शेयर करें

मुख्य समाचार

सरकारी सुविधाएं लेते समय किया था मुफ्त इलाज का वादा

निजी अस्पतालों व नर्सिंग होमों के खिलाफ पीआईएल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सरकारी सुविधा लेते समय निजी अस्पतालों और नर्सिंग होमों ने एक निर्धारित संख्या में आम आगे पढ़ें »

सॉल्टलेक में मॉर्निंग वॉक कर रही वृद्धा से छिनताई, दो गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता विधाननगर : चतुर्थी के दिन सॉल्टलेक के एफसी ब्लॉक में 70 वर्षीया वृद्धा से छिनताई करने के आरोप में पुलिस ने दो लोगों को आगे पढ़ें »

ऊपर