शनिवार के दिन शॉपिंग लिस्ट में शामिल न करें ये 5 चीजें, वरना शनिदेव हो सकते हैं नाराज

कोलकाता : शनि देव को न्याय के देवता के नाम से भी जाना जाता है। कहते हैं व्यक्ति के अच्छे-बुरे कर्मों का फल शनि देव ही देते हैं। शनि देव अगर किसी पर अपनी कृपा बरसाते हैं तो उसे राजा बना देते हैं लेकिन अगर किसी से क्रोधित होते हैं तो राजा से रंक बना देते हैं। कहते हैं कि शनिवार के दिन कुछ चीजों का खरीदने से परहेज करना चाहिए। आइए जानते हैं शनिवार के दिन किन चीजों को खरीदने से बचें…
शनिवार के दिन न खरीदें ये चीजें
* लोहे का सामान
मान्यता है कि लोहे की धातु का संबंध शनिदेव से है। इसलिए लोहा या लोहे से बने समान को शनिवार के दिन खरीदना या बेचना शुभ नहीं माना जाता। कहते हैं कि शनिवार के दिन लोहा घर लाने से शनि देव नाराज हो सकते हैं। साथ ही आप पर कर्ज का बोझ बढ़ सकता है।
* सरसों का तेल
शनिवार के दिन सरसों का तेल शनि देव और पीपल के पेड़ पर चढ़ाया जाता है। मान्यता है कि ऐसा करने से शनिशास्त्रों के अनुसार शनिवार के दिन नमक खरीदना रोगकारी माना गया है। इसलिए शनिवार के अलवा आप अन्य किसी भी दिन नमक खरीद सकते हैं। लेकिन शनिवार के दिन इससे परहेज करना चाहिए।
जलने वाले पदार्थ
मान्यता है कि गैस, माचिस, कैरोसीन, पेट्रोल आदि जलने वाले पदार्थों को भी शनिवार के दिन खरीदनें से बचना चाहिए। कहते हैं ऐसा करना घर में कलेश का कारण बन सकता है।
काले रंग का सामान
शनि देव को काला रंग अत्यंत प्रिय है। शनिवार के दिन शनि देव को काले रंग के वस्त्र चढ़ाए जाते हैं। लेकिन शनिवार के दिन काले रंग के कपड़े और अन्य सामान खरीदने से खुद को बचाना चाहिए। अगर आप ऐसा करते हैं तो शनि देव के कोप का भागी होना पड़ सकता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

विक्की-कटरीना आज जायेंगे राजस्थान, मुंबई में हो सकती है रजिस्टर्ड मैरिज

विक्की कौशल और कटरीना कैफ 9 दिसंबर को राजस्थान में शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। इस शादी को शाही बनाने के लिए आगे पढ़ें »

ऊपर