गुरूनानक जयंती में शामिल होंगे पा‌क पीएम इमरान खान, एसजीपीसी ने भेजा न्योता

Gurunanak Jayanti,, PM Imran Khan, SGPC sent invitation

अमृतसर : शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (एसजीपीसी) ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को गुरुनानक देव की 550वीं जयंती में शामिल होने का न्यौता भेजा है। एसजीपीसी के अध्यक्ष गोबिंद सिंह लोंगोवाल ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि पाक पीएम इमरान खान को नगर कीर्तन में शामिल होने के लिए आमंत्रण पत्र भेजा गया है। मालूम हो कि भारत और पाकिस्तान के रिश्तों के बीच तनाव के बावजूद एसजीपीसी ने यह कदम उठाया है। जयंती समारोह में शामिल होने के लिए पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री और गवर्नर को भी आमंत्रित किया गया है।
12 नवंबर को होगी गुरूनानक देव की जयंती
सूत्रों की मानें तो एसजीपीसी की ओर से पाकिस्तान को समय से पहले ही गुरूनानक देव की जयंती के लिए आमंत्रण भेज दिया गया है। लोंगोवाल ने बताया कि आमंत्रित किए गए मेहमानों की सूची पाक सरकार को भेज दी गई है ताकि वीजा संबंधित सभी औपचारिक प्रक्रियाएं समय से पहले पूरी हो सकें। बता दें कि गुरूनानक देव की जयंती हर साल 12 नवंबर को मनाई जाती है।
जोर शोर से चल रही है तैयारियां
बता दें कि गुरूनानक देव की जयंती पर नगर कीर्तन के लिए एसजीपीसी की ओर से पाक के पीएम इमरान खान के अलावा पाक के पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री सरदार उस्मान अहमद खान बुजदार और गवर्नर चौधरी मोहम्मद सरवर को भी निमंत्रण भेजा गया है। लोंगोवाल ने कहा कि नगर कीर्तन के लिए तैयारियां जोर शोर से चल रही है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि यह नगर कीर्तन समारोह पाकिस्तान में पंजाब प्रांत के ननकाना साहिब में मनाया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

यूपी के इतिहास का सबसे बड़ा रोजगार अभियान आज शुरु

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अपने प्रदेश के युवाओं को रोजगार प्रदान करने के लिए अपनी कमर कस ली है। राज्य सरकार आगे पढ़ें »

किसानों से बातचीत से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने बुलाई बैठक

नई दिल्ली : केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ किसान दिल्ली बॉर्डर पर 10वें दिन भी जमे हुए हैं। शनिवार को केंद्र सरकार और किसानों आगे पढ़ें »

ऊपर