7 हॉट सेक्स पोजीशन, इनमें लड़के और लड़की को मिलता है पूरा मजा!

कोलकाताः सेक्स पोजीशन के बिना सेक्स लाइफ मजेदार नहीं हो सकती। जब तक सेक्स लाइफ आनंद नहीं देगी, तब तक इस पल का कोई महत्व नहीं होता है। इसलिए काम सूत्र से लेकर आधुनिक मेडिकल साइंस में भी सेक्स पोजीशन का जिक्र किया गया है। साथ ही सेक्सोलॉजिस्ट भी इसकी सलाह देते हैं।

यहां पर हम ऐसी ही 6 हॉट सेक्स पोजीशन के बारे में बात करने वाले हैं। इन पोजीशन को आसानी से किया जा सकता है। क्योंकि कई ऐसी कठिन पोजीशन हैं लेकिन हम उन पर बाद में बात करेंगे। फिलहाल निम्निलिखित सेक्स पोजीशन के बारे में जान लें, जिससे आप और आपकी पार्टनर दोनों को आनंद आएगा।

हॉट सेक्स पोजीशन के फायदे
वैसे तो सेक्स पोजीशन के कई फायदे हैं। मगर फिलहाल ऑर्गेज्म के बारे में जान लें। क्योंकि अधिकतर भारतीय महिलाओं को ऑर्गेज्म या चरम सुख की प्राप्ति नहीं हो पाती है। इस मामले में भारतीय पुरुष पीछे हैं। मगर आपकी इस दिक्कत को सेक्स पोजीशन के जरिए दूर किया जा सकता है। इसके लिए सेक्स पोजीशन और उनके तरीकों के बारे में जान लें।
डॉगी स्टाइल पोजीशन
मल्टीपल ऑर्गेज्म पाने के लिए डॉगी स्टाइल को बेस्ट सेक्स पोजीशन माना जाता है। इस सेक्स पोजीशन को करना बहुत ही आसान है। ऐसा कहा जाता है कि इस पोजीशन से महिलाएं सबसे अधिक संतुष्ट होती हैं। मगर उससे कम मजा पुरुषों को भी नहीं मिलता है।
कैसे करें डॉगी स्टाइल सेक्स

इस सेक्स पोजीशन में महिला हाथों और घुटनों के बल पर रहती है। पुरुष इस अवस्था में सेक्स करता है। इस अवस्था में महिला पार्टनर के पैरों और हाथों को आराम मिले इसके लिए वहां पर गद्दीनुमा चीज रख दें। साथ ही पहले हल्का करें, बाद में हार्डकोर आजमा सकते हैं।

सीटेड लोटस सेक्स पोजीशन
सीटेड लोटस से भी आपको मल्टीपल ऑर्गेज्म की प्राप्ति हो सकती है। यह भी एक बेहतरीन सेक्स पोजीशन है। इसके लिए भी आपको बहुत मेहनत करने की जरूरत नहीं है। इस पोजीशन को आराम से किया जा सकता है। ये अनुभवी और बिगिनर्स दोनों ही कर सकते हैं।
सीटेड लोटस सेक्स पोजीशन कैसे करें

जैसा कि इसके नाम से पता लग रहा है कि इस पोजीशन में दो लोग कमल के फूल के आकार की तरह होंगे। इस दौरान पुरुष पैरों को क्रॉस करके बैठता है और महिला अपने पैरों को फैलाकर उसके ऊपर बैठती है। बैठते वक्त खुद को कंफर्ट कर लें ताकि पार्टनर को संभाल सकें और अच्छी तरह आनंद ले सकें।

रिवर्स काउगर्ल सेक्स पोजीशन
ऑर्गेज्म प्राप्ति के लिए इसको भी बेहतर करार दिया गया है। कई अनुभवी लोग इसको लंबे समय तक करते हैं। इस पोजीशन को लड़का-लड़की दोनों ही एंजॉय करते हैं। यह भी एक आसान सेक्स पोजीशन है। इस पोजीशन से क्लिटोरल उत्तेजना का भी अनुभव होता है।
कैसे करें रिवर्स काउगर्ल सेक्स पोजीशन

काउगर्ल सेक्स पोजीशन के लिए पुरुष पार्टनर को अपनी पीठ के बल लेटना पड़ता है और महिला पार्टनर अपने मेल पार्टनर के ऊपर होती है। मगर इसके लिए वह उल्टी ओर चेहरे को करके पुरुष के घुटनों को पकड़कर सहारा लेती है।

द ब्रिज सेक्स पोजीशन
द ब्रिज सेक्स पोजीशन करना थोड़ी मुश्किल है लेकिन नामुमकिन नहीं। लेकिन बिगिनर्स इसको न करें तो अच्छा रहेगा। इसके लिए आपको थोड़ी मशक्कत करनी पड़ सकती है। मगर इतना मानकर चलें कि आनंद भरपूर मिलेगा।
कैसे करें द ब्रिज सेक्स पोजीशन

इस इंटेंस सेक्स पोजीशन में अपने घुटनों को उस स्थिति में मोड़ें, जहां आपके पैर जमीन पर आराम से टिक सकें। महिला पार्टनर के  कूल्हों को उठाते हुए एक पुल की स्थिति में ऊपर की ओर उठाएं। अब आप अपने पैरों को धीरे-धीरे ऊपर उठाकर अपने पार्टनर के कंधों पर रखें। इसको करते वक्त थोड़ी सावधानी भी बरतें ताकि चोट न लगे।

69 सेक्स पोजीशन

यह प्राचीन सेक्स पोजीशन में से एक है, जिसका जिक्र कामसूत्र में भी किया गया है। 69 सेक्स पोजीशन में ओरल सेक्स का आनंद ले सकते हैं। इस पोजीशन में भले ही पेनिट्रेशन न हो लेकिन आनंद में कोई कमी नहीं रहती है।

69 सेक्स पोजीशन कैसे करें

महिला और पुरुष पार्टनर को इस 69 सेक्स पोजीशन में बराबर का सुख मिलता है। इस पोजीशन में पुरुष या महिला पार्टनर में से कोई एक पहले लेट जाएगा। तब उसके बाद दूसरा पार्टनर उसके ऊपर यानी पार्टनर के प्राइवेट पार्ट की ओर मुंह करके लेटेगा। इस तरह दोनों ही पार्टनर के मुंह के सामने प्राइवेट पार्ट होंगे। वे उसके साथ अच्छी तरह प्ले कर सकते हैं।

क्लासिक मिशनरी सेक्स पोजीशन

अगर बेड पर वाइल्ड बनने का मूड है तो फिर बिना देरी किए क्लासिक मिशनरी सेक्स पोजीशन के लिए तैयार हो जाएं। इससे आप दोनों को चरम सुख की प्राप्ति होगी। इस पोजीशन में पेनिट्रेशन अच्छी तरह से होता है।

क्लासिक मिशनरी सेक्स पोजीशन करने का तरीका

क्लासिक मिशनरी सेक्स पोजीशन को करने के लिए आप अपनी अपनी पार्टनर के बट के नीचे एक तकिया या गद्दीनुमा चीज लगा सकते हैं, जिससे आपकी पार्टनर के कमर के ऊपर की तरफ उठ जाएगा। इसी वजह से पेनिट्रेशन बेहतर तरीके से होगा और आप दोनों को चरम सुख तक पहुंचने में मदद मिलेगी।

स्पूनिंग सेक्स पोजीशन

स्पूनिंग सेक्स पोजीशन को सबसे आसान माना जाता है। इसको बड़ी आसानी से किया जा सकता है। इसमें भी दोनों को चरम सुख की प्राप्ति होती है। इसमें पेनिट्रेशन का मजा उतना नहीं मिल पाता है।

स्पूनिंग सेक्स पोजीशन कैसे करें

स्पूनिंग सेक्स पोजीशन के लिए अपनी महिला पार्टनर को करवट कर लें। अब आप उसके पीछे जाकर उसी तरह से लेट जाएं। महिला पार्टनर के बट को सहलाएं। तब उसके बाद उसी तरह से पेनिट्रेशन करें।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

प्रशांत किशोर की बड़ी भविष्यवाणी : कहा – भ्रम में हैं राहुल गांधी, भाजपा…

नई दिल्ली : राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर का मानना है कि भारतीय जनता पार्टी आने वाले दशकों तक भारतीय राजनीति में एक बड़ी ताकत बनी आगे पढ़ें »

ऊपर