सेक्स से जुड़े भ्रम और हकीकत : वीकेंड सेक्स के लिए सबसे बेस्ट

कोलकाताः सेक्स को लेकर कई तरह के मिथ हैं। इन मिथों को लोग सच की तरह लेते हैं। ऐसे में लोग आजीवन गलतियां करते रहते हैं।  एक रिसर्च रिपोर्ट के आधार पर आज हम बता रहे सेक्स से जुड़े मिथ और हकीकत-

सेक्स से आपका ब्लड प्रेशर नीचे जाता है
यह गलत है। ब्लड प्रेशर ऊपर जाता है। हालांकि थोड़े समय के लिए ही ऊपर जाता है। ऐसी बहुत कम रिपोर्ट सामने आई है कि सेक्स के दौरान किसी को स्ट्रोक या हार्ट अटैक आया हो। ब्लड प्रेशर बढ़ता है लेकिन बहुत हाई लेवल तक नहीं जाता।

सेक्स से मानसिक तनाव दूर होता है
यह बिल्कुल सच है। बायलॉजिकल साइकॉलजी सर्वे में बताया गया है कि सेक्शुअल ऐक्टिविटी दैनिक क्रिया की तरह होनी चाहिए। इस सर्वे में उन लोगों का ब्लड प्रेशर परखा गया था जो पब्लिक में स्पीच देते हैं। पाया गया कि जो रेग्युलर सेक्स करते हैं उन्होंने बढ़िया और शांतिपूर्वक जवाब दिया।

ऐल्कॉहॉल से महिला की सेक्स क्षमता को ऊर्जा मिलती है
बिल्कुल सही है। ऐल्कॉहॉल की छोटी मात्रा महिलाओं में मेल सेक्स हार्मोन्स टेस्टोस्टेरोन को उकसाती है। कामप्रवृति को उत्तेजना मिलती है। यह बात एक रिसर्च रिपोर्ट के आधार पर कही जा रही है।

वीकेंड सेक्स के लिए सबसे बेस्ट 
यह गलत है। लंदन स्कूल ऑफ इकनॉमिक्स के शोधकर्ताओं के मुताबिक थर्डसे सेक्स के लिए सबसे बढ़िया दिन होता है क्योंकि तनाव उत्पन्न करने वाला केमिकल कोर्टिसोल पूरे हफ्ते होता है और इसी से सेक्स हार्मोन्स निकलते हैं। यह गुरुवार को पीक पर होता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कोलकाता: भाई की शादी में बचा खाना परोसने स्टेशन पहुंची बहन, सोशल मीडिया में हुई वायरल

कोलकाता :  भारत में शादी ब्याह समारोह के दौरान खानपान की बर्बादी बहुत देखने को मिलती है। छोटा समारोह हो या बड़ा आयोजन टारगेट से आगे पढ़ें »

ऊपर