गूगल पर सबसे ज्यादा ढूंढे गए SEX से जुड़े ये 6 सवाल

कोलकाता : जब व्यक्ति अपने आसपास मौजूद लोगों से सेक्शुअल चीजों से जुड़ी चीजें नहीं पूछ सकता, तो वह गूगल का सहारा लेता दिखता है। बात जब सेक्स एजुकेशन की आती है या फिर इस टॉपिक को लेकर जानकारी शेयर करने की, तो मॉर्डन होते जमाने में भी इस मामले पर लोग बहुत संकोच के साथ बातें करते हैं। यही वजह है कि ज्यादातर लोगों को सेक्शुअल चीजों से जुड़ी जानकारी इंटरनेट के जरिए मिलती है। उनकी जो भी दुविधा होती है, वे उसे गूगल कर लेते हैं। लेकिन क्या कभी सोचा है कि लोग गूगल पर सेक्स से जुड़े कौन से सवाल सबसे ज्यादा सर्च करते हैं? चलिए जानते हैं इन सवालों और उनके जवाबों के बारे में।
सेक्स करके इतना अच्छा महसूस क्यों होता है?

इसमें सबसे बड़ा योगदान टच का होता है। व्यक्ति को जब दूसरा शख्स छूता है, तो वह साइकलॉजिकल रिलीफ महसूस करता है। सेक्स के दौरान और इसके बाद शरीर में रिलीज होने वाले डोपामाइन, सेरोटोनिन और ऑक्सिटोसिन नाम के हॉर्मोन्स फील गुड करवाते हैं, जिससे प्लेजर बढ़ जाता है। यही वजह है कि व्यक्ति की और सेक्स की इच्छा भी होती है।
ऑर्गैज्म कैसे पाएं?

हैंड और फिंगर वर्क के जरिए ऑर्गैज्म के चांस बढ़ाए जा सकते हैं। अपने इंटिमेट पार्ट को टच करना और उसके सेंसेटिव हिस्से को प्रोवोक करना, पार्टनर के साथ संबंध बनाने से जल्दी ऑर्गैज्म दिला सकता है। वहीं जल्दबाजी की जगह प्लेजर लेते हुए सेक्शुअल इंटरकोर्स करना भी ऑर्गैज्म में मदद करता है।
क्या सेक्स के बारे में सपने आना आम है?

जी हां, ये बिल्कुल आम है। जब व्यक्ति को काफी लंबे समय से सेक्स की चाहत हो रही होती है, तो इसका असर सपने के रूप में भी उसे दिखता है। हमारा साइकलॉजिकल माइंड वही सपने दिखाता है, जिसकी हम तीव्र इच्छा रखते हैं या जो हमारे दिमाग में सबसे ज्यादा चल रहा होता है।
सेक्स के समय को कैसे बढ़ाएं?

ऐसे मर्द जो जल्दी ईजैक्यूलैशन की समस्या से जूझते हैं, उन्हें इस क्रिया से 20-30 सेकंड्स पहले स्टिम्युलैशन को रोकना चाहिए। इस टेकनीक का सुझाव डॉक्टर्स भी देते हैं। ये सेक्स टाइम बढ़ाने के साथ ही व्यक्ति और उसके साथी के सेक्शुअल प्लेजर ऐंड सैटिस्फैक्शन को भी बढ़ा देता है।
कितनी बार सेक्स करना चाहिए?

ऐसा कोई नंबर तय नहीं है, जो बताए कि कपल को कितनी बार सेक्स करना चाहिए। ये कपल के प्यार, कम्फर्ट और इच्छा पर निर्भर करता है। कुछ लोग दिन में एक बार, तो कुछ दो से तीन या उससे भी ज्यादा बार इस क्रिया को इंजॉय करते हैं। सेक्स कितनी बार हो ये फैसला सिर्फ और सिर्फ कपल ही ले सकता है।
सेक्स के दौरान दर्द क्यों होता है?

अगर आप पहली बार सेक्स करने जा रही हैं, तो आपको दर्द जरूर होगा, ऐसा सेक्शुअल ऐक्टिविटी में इन्वॉल्व पोर्शन के छोटे होने और इस क्रिया के लिए नए होने से होता है। किसी तरह के फ्रिक्शन या नुकसान से बचने के लिए ल्यूब का इस्तेमाल करें। अपने साथी को भी ज्यादा रफ होने से रोकें। अगर आपको इसके बाद भी लगातार दर्द महसूस होता रहे, तो ये किसी मेडिकल प्रॉब्लम की ओर इशारा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

एयर एशिया की उड़ान भरने से पहले जरूर पढ़े ये खबर

मुंबईः विमानन कंपनी एयरएशिया इंडिया ने सोमवार को कहा कि पश्चिम बंगाल में 15 दिनों के लॉकडाउन लागू होने के मद्देनजर राज्य में आने-जाने वाली आगे पढ़ें »

848 अंक उछलकर 49580 पर बंद हुआ सेंसेक्स, निफ्टी 15 हजार के करीब

मुंबईः आज सप्ताह के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को शेयर बाजार में खरीदारी हुई और यह जोरदार बढ़त के साथ बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक आगे पढ़ें »

ऊपर