लगातार सात बुधवार ये 10 काम करने से पूर्ण होंगी सभी मनोकामनाएं

कोलकाता : भगवान गणेश जी को देवों में सबसे शीर्ष स्‍थान दिया गया है। शास्‍त्रों में श्री गणेश को कष्ट हरने वाला कहा गया है। इसलिए तो भक्त उनकी पूजा-अर्चना करते हैं तो उनके कष्टों को दूर कर देते हैं। बुधवार को श्री गणेश जी की पूजा की जाती है और अगर आप अपनी पूजा में सात अंक की चीजें शामिल कर लेंगे तो आपके सभी काम बन जाएंगे।
1. लगातार 7 बुधवार गणेशजी को सिंदूर अर्पित करें से जीवन में आ रही सारी मुसीबतें दूर हो जाती हैं। आपके जीवन में परेशानियां खत्म हो जाएंगी और खुशियां लौट आएंगी।
2. अगर आप अपनी परीक्षा में सफल होना चाहते हैं तो मूंग के लड्डू गणेश जी को लगातार 7 बुधवार तक चढ़ाएं। ये उपाए करने से आपके सारे काम सफल हो जाएंगे।
3. अगर आप भी अपने जीवन में धन-धान्य की वृद्धि चाहते हैं तो सफेद गाय को हरी खास लगातार 7 बुधवार तक खिलाएं आपके जीवन में धन की कमी खत्म हो जाएगी। साथ ही धन की वर्षा घर में होगी।
4. अगर आप अपनी कोई मनोकामना पूरी करना चाहते हैं तो इसके लिए गुड़ का भोग गणेश जी को लगातार 7 बुधवार तक चढ़ाएं। ये उपाए करने से आपके सारे बिगड़े हुए काम बन जाएंगे।
5. अगर आपकी नौकरी में किसी भी तरह की परेशानियां आ रही हैं तो रुद्राक्ष गणेश जी को लगातार 7 बुधवार तक चढ़ाएं। यह उपाए करने से आपकी नौकरी में आ रही सारी कठिनाइयां दूर हो जाएंगी।
6. बुध ग्रह में अगर आपके नकारात्मक प्रभाव है तो इसे दूर करने के लिए गणेश जी को मोदक लगातार 7 बुधवार तक चढ़ाएं। ऐसा करने से सारे नकारात्मक प्रभाव दूर हाे जाएंगे।
7. अगर आप अपने घर में सुख-शांति बरकरार रखना चाहते हैं तो हरी सब्जी गणेश जी के मंदिर में लगातार 7 बुधवार तक दान करें। ऐसा करना लाभदायक होगा।
8. अगर आप भी अपने जीवन में कर्ज से छुटकारा पाना चाहते हैं तो हरी मूंग की दाल लगातार 7 बुधवार दान में दें।
9. 11 या 21 गांठों वाली दूर्वा गणेश जी को बुधवार के दिन चढ़ाएं। लगातार यह उपाए 7 बुधवार तक करें इससे जीवन में विद्या और बुद्धि की प्राप्त होगी।
10. गणेश जी को पानी और सुपारी चढ़ाने से जीवन में विद्या-बुद्धि और धन की प्राप्ति होती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सीबीआई कोर्ट में सुनवाई पूरी, ममता बनर्जी बोलीं- अब अदालत में ही होगा फैसला

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की राजनीति में एक बार फिर उथल-पुथल शुरू हो गई है। सीबीआई की ओर से टीएमसी (तृणमूल कांग्रेस) के दो मंत्रियों आगे पढ़ें »

मुंबई में 114 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से चली आंधी, एयरपोर्ट छह बजे तक बंद

नई दिल्ली : देश के दक्षिण पश्चिम राज्यों में चक्रवाती तूफान ताउते का खतरा मंडरा रहा है। अब ये तूफान गुजरात की ओर से बढ़ आगे पढ़ें »

ऊपर