कोयलांचल में जब्त कोयले की मची लूट

धनबाद : झारखंड के कोयलांचल धनबाद में लगातार विभिन्न थाना क्षेत्र से अवैध कोयला कारोबारी गोरखधंधे को अंजाम दे रहे हैं। कभी-कभी पुलिस इस पर कार्रवाई करती है लेकिन इस बार कार्रवाई के बाद अनोखा मामला सामने आया। गुप्त सूचना के आधार पर धनबाद डीएसपी सरिता मुर्मू ने बीती देर रात छापेमारी कर भारी मात्रा में अवैध कोयले को जब्त किया। मौके से एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया लेकिन कोयले की सुरक्षा के लिए कोई उपाय नहीं किया। अहले सुबह स्थानीय लोगों का हुजूम सैकड़ों की संख्या में जुट गया और पुलिस के जब्त कोयले में लूट मच गई। बच्चे-जवान, महिला-पुरुष सभी लोगों ने अपने अपने हिसाब से कोयला उठाया और चलते बने। लगभग 2 घंटे तक स्थानीय ग्रामीणों ने लूट मचाई लेकिन इसकी भनक पुलिस को नहीं हुई। लूट के काफी देर बाद मौके पर बरवाड़ा थानेदार की पुलिस पहुंची और कोयला ले जा रहे लोगों पर जमकर लाठियां भांजी। तब तक काफी देर हो चुकी थी भारी मात्रा में ग्रामीण कोयले को ले जा चुके थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

नंदीग्राम से ममता के लड़ने की घोषणा पर विपक्ष ने बोला हमला

‘भवानीपुर में हार समझ चुकी हैं, इसलिए नंदीग्राम को चुना’ कोलकाता : अपने विधानसभा केंद्र भवानीपुर में हारेंगी, इस कारण पूर्व मिदनापुर के नंदीग्राम से भी आगे पढ़ें »

ब्रिसबेन टेस्ट : निर्णायक मोड़ पर पहुंचा मैच, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी दांव पर

सिराज ने झटके 5 विकेट, 294 पर सिमटा ऑस्ट्रेलिया, भारत के सामने 328 रनों का मुश्किल लक्ष्य ब्रिस्बेन : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज आगे पढ़ें »

ऊपर