सपने में खुद का मकान बनते हुए देखने का यह होता है अर्थ

सपने हर व्‍यक्ति देखता है और कुछ सपने अच्‍छाई की ओर संकेत करते हैं तो कुछ सपने बताते हैं कि आपके साथ भविष्‍य में कुछ बुरा होने वाला है। रात की नींद में व्‍यक्ति अक्‍सर उन ही सपनों को देखता है जिनके बारे में वह दिन में सोचता है। हर व्यक्ति की ख्‍वाहिश होती है उसके पास भी अपना घर हो और उसका खुद की कमाई का मकान बन सके। ऐसा घर जिसमें वह अपने पूरे परिवार के साथ सुकून से रह सके। बहुत से लोग दिन भर इस बारे में सोचते हैं और रात के वक्‍त वह सपने में मकान बनता देखते हैं। आज हम आपको ऐसे ही सपनों के अर्थ के बारे में बताने जा रहे हैं…

सपने में मकान बनते देखना

जो इंसान सपने में मकान बनते देखता है उसका अर्थ बहुत ही शुभ माना जाता है। सपने में मकान बनते देखना अच्‍छा माना जाता है। सपने में मकान बनते देखने का अर्थ होता है मान सम्‍मान में वृद्धि। आने वाले भविष्‍य में आपके किसी कार्य से आपको मान-सम्‍मान की प्राप्ति हो सकती है और तरक्‍की हो सकती है। इसका यह भी अर्थ है कि आपको आने वाले समय में अच्‍छा जीवनसाथी भी मिल जाए।

सपने में सजा हुआ घर देखना

अगर कोई व्‍यक्ति सपने में सजा हुआ घर देखता है तो ऐसा सपना अच्‍छा नहीं माना जाता है। इस तरह के सपने देखने पर आने वाले समय में आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसका अर्थ है कि आने वाले समय में आपकी कोई योजना बुरी तरह टूट सकती है।

सपने में खंडहर देखना

अगर सपने में कोई टूटा हुआ घर सा फिर खंडहर देखता है तो ऐसे सपनों को बहुत ही शुभ माना जाता है। ऐसा सपना देखने पर आने वाले भव‍िष्‍य में आपकी संपत्ति में वृद्धि होती है। ऐसा सपना आने वाले वक्‍त में आपके किसी प्रॉजेक्‍ट में सफलता दिलवाता है।

सपने में घर में कन्या का प्रवेश

इस तरह का सपना देखना कि आपके घर कोई कन्‍या आई है, बेहद खास माना जाता है। ऐसे सपने देखने पर आपको जल्‍द ही लक्ष्‍मी की प्राप्ति होती है और आपके घर में बरकत बढ़ने लगती है। सपने में कन्‍या का आना मां लक्ष्‍मी के आगमन का संकेत माना जाता है। ऐसे सपने आपको पैसों से मालामाल कर देते हैं।

सपने में घर का बंद दरवाजा देखना

अगर आप सपने में घर का बंद दरवाजा देखते हैं तो यह अच्‍छा नहीं माना जाता है। इसका अर्थ है कि ऐसे सपने आपको आने वाले वक्‍त में व्‍यापार में कठिनाई की ओर संकेत देते हैं। ऐसे लोगों को व्‍यवसाय में जोखिम और कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है और उन्‍हें कभी बड़ा नुकसान होने की आशंका रहती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आयशा ने सुसाइड नोट में भी पति के लिए बरसाया प्यार, खत की शुरुआत ‘माय लव आरू’ से

अहमदाबाद : अहमदाबाद के सावरमती रिवर फ्रंट से नदी में कूदकर जान देने वाली आयशा की मौत ने सबको झकझोर कर रख दिया है। जिस आगे पढ़ें »

ब्रिगेड ग्राउंड LIVE: मोदी के मंच पर मिथुन ने भाजपा ज्वाइन की

कोलकाताः कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड में दोपहर 2 बजे से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेगा रैली है। इससे पहले एक्टर मिथुन चक्रवर्ती ने भाजपा का आगे पढ़ें »

ऊपर