आतंकी खतरे की खुफिया सूचना के बाद उत्तरी गोवा में धारा 144 लागू

goa

पणजी : गोवा के पश्चिमी घाट पर आतंकी हमले की खुफिया सूचना मिलने के बाद उत्तरी गोवा जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है। उत्तरी गोवा की जिलाधिकारी आर मेनका ने सोमवार को जारी एक अधिसूचना में कहा कि दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 लागू करने का आदेश 11 फरवरी से 10 अप्रैल तक यानी 60 दिनों के लिए लागू रहेगा। अधिसूचना में कहा गया है कि देश में मौजूदा हालात, भारत के पश्चिमी तट पर आतंकवादी खतरे की आशंका के संबंध में खुफिया सूचनाओं और गोवा या कहीं और असामाजिक तत्वों के अपराध करने की आशंका के मद्देनजर धारा 144 लागू की गई है।

आतंकी गतिविधियों को रोकने के लिए ये कदम जरूरी

मेनका ने कहा ‘मानव जीवन पर खतरे और किसी तरह की आतंकी गतिविधियों को रोकने के लिए त्वरित कदम उठाना पूरी तरह अनिवार्य है। इन आतंकवादी गतिविधियों से राज्य की सुरक्षा पर असर पड़ सकता है और लोक व्यवस्था तथा शांति में बाधा उत्पन्न हो सकती है।’ जिलाधिकारी ने आदेश दिया है कि मकानों, इमारतों, होटलों, लॉज, निजी गेस्ट हाउसों तथा पेइंग गेस्ट के मालिक अपने परिसर को किराए पर देने से पहले सभी व्यक्तियों का उचित सत्यापन कराएं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जब तांत्रिक ने 7 लाख में बेचे 4 कबूतर

बोला - बेटे की मौत टल जाएगी, फिर... महाराष्ट्र : महाराष्ट्र में रहने वाला एक परिवार अंधविश्वास के चक्कर में ऐसा पड़ा कि उसके 7 लाख आगे पढ़ें »

हम तेजस्वी यादव बोल रहे हैं, डीएम साहब’

पटना :  बिहार  के पूर्व उप मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव  बुधवार को टीईटी पास शिक्षक अभ्यर्थियों के लिए तारणहार की भूमिका में आगे पढ़ें »

ऊपर