झारखंड में शुरू हुआ दूसरे चरण के कोरोना टीकाकरण का पूर्वाभ्यास

रांची: कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ने के लिए झारखंत के सभी जिलों में शुक्रवार को कोविड टीकाकरण का पूर्वाभ्यास हुआ, जिसे लेकर पूरे राज्य में 275 वैक्सीन सेंटर बनाए गए और प्राथमिकता के आधार पर करीब एक करोड़ लोगों को टीकाकरण के लिए चिन्हित किया गया। रांची के सदर अस्पताल में 25 स्वास्थ्यकर्मियों को पूर्वाभ्यास के लिए चिन्हित किया जा चुका है। साथ ही टीकाकरण का पूर्वाभास भी शुरू हो गया है।
टीकाकरण से पहले चिन्हित व्यक्ति को वेटिंग रूम में ठराया गया, जिसके बाद पूर्वाभ्यास के दौरान वैक्सीनेशन रूम में उनपर टीकाकरण का पूर्वाभ्यास किया गया। इस दौरान अवलोकन में, यदि किसी व्यक्ति को कुछ असहज महसूस होता है, तो उसके लिए डॉक्टरों की एक टीम की भी व्यवस्था की गई है। बता दें कि राज्य में कोरोना टीकाकरण अभियान के लिए लगभग 99.89 लाख लोगों को चिन्हित किया गया है। पहले चरण में 1.5 लाख स्वास्थ्यकर्मियों और 2 लाख फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीका लगाया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सियालदह फ्लाईओवर बंद होने से ट्रैफिक डायवर्सन

बहूबाजार व सियालदह इलाके में ट्रैफिक जाम की स्थिति लगी सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : ईस्ट वेस्ट मेट्रो के टनेलिंग निर्माण कार्य के लिए सियालदह फ्लाईओवर पर वाहनों आगे पढ़ें »

कोरोना के खिलाफ शुरु हुई जंग, वैक्सीन ने संभाला मोर्चा

राज्य के 207 केंद्रों में लगा कोविड-19 कोविशिल्ड का टीका कोलकाताः राज्य में शनिवार की सुबह कोविड-19 टीकाकरण अभियान शुरू हो गया, जिसमें कोविशिल्ड वैक्सीन राज्य आगे पढ़ें »

ऊपर