राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से नवाजी गईं सविता कुमारी

रांचीः झारखंड में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी हैं। तीरंदाजी में दीपिका मधुमिता के बाद सविता कुमारी ने इस बात को सच कर दिखाया है। सोमवार को सविता कुमारी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑनलाइन बात की है। प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार 2021 के लिए देश के 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 32 जिलों से इन विजेताओं को चुना गया है। झारखंड से सविता कुमारी का चयन खेल के क्षेत्र में किया गया है। सिल्ली की रहने वाली सविता तीरंदाज हैं और उन्होंने कई प्रतियोगिताओं में देश का नाम रोशन किया है। प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार 2021 के विजेताओं से संवाद के दौरान पीएम मोदी ने सविता से दूसरे नंबर पर बात की। इस दौरान सविता ने कहा जब भी राष्ट्रगान बजता है तो मन में उत्साह का संचार होता है। इसीलिए वह इस खेल में ओलंपिक तक सफर करना चाहती है। सविता के माता-पिता भी काफी खुश दिखे। सविता के कोच प्रकाश राम ने कहा कि सिल्ली स्थित आर्चरी एकेडमी लगातार बेहतर कर रहा है। सविता की उपलब्धियों को गौर करते हुए हैं उसे राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच पर पैर नहीं जमा पाए अंग्रेज

अश्विन और पटेल ने इंग्लैंड को 112 रन पर ढेर किया, भारत के 3 विकेट गिरे अहमदाबाद : अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन की बलखाती गेंदों आगे पढ़ें »

जम्मू में प्रशिक्षण के दौरान बैरल फटने से बीएसएफ जवान की मौत

कांचरापाड़ा के नागदा में शोक का माहौल कांचरापाड़ाः जम्मू में प्रशिक्षण के दौरान गन का बैरल फटने से एक बीएसएफ जवान की मौत हो गई, जबकि आगे पढ़ें »

ऊपर