पर्यावरण की रक्षा के लिए पेयजल का हो सदुपयोग : नीतीश

nitish

पटना : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से केंद्र की नमामि गंगे और अमरुत योजना से संबंधित बिहार में 543.28 करोड़ रुपये की सात परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण को ध्यान में रखते हुए लोगों को उपलब्ध कराए जा रहे स्वच्छ पानी का सदुपयोग हो। क्योंकि जल का दुरुपयोग होने का असर पर्यावरण और भूजल-स्तर पर पड़ेगा। राज्य में हर घर नल का जल निश्चय योजना का कार्य लगभग 80 प्रतिशत पूर्ण हो चुका है। ग्रामीण इलाकों में लगभग 81 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुका है, शेष कार्य जल्द ही पूर्ण कर लिए जाएंगे। शुद्ध पेयजल की आपूर्ति लोगों को पीने, भोजन पकाने एवं अन्य जरूर काम के लिए उपलब्ध कराया जा रहा है। स्वच्छ पानी का लोग सदुपयोग करें, इससे भू-जल स्तर अनुकूल रहेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Azam Khan, demand for suspension, Lok Sabha, Smriti Irani,

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के विज्ञापन पर 2014 से 393 करोड़ रुपये खर्च हुए

नई दिल्ली: महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने मंगलवार को राज्यसभा को बताया कि केंद्र सरकार ने 2014 से अब तक बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ आगे पढ़ें »

तालिबानी समझ कर सिख टैक्सी चालक पर ब्रिटेन में हुआ हमला

लंदन: भारत में जन्मे एक सिख टैक्सी चालक के साथ कुछ यात्रियों ने दुर्व्यवहार किया, अपशब्द कहे और पीटा जिसके बाद ब्रिटेन की पुलिस ने आगे पढ़ें »

ऊपर