साप्ताहिक राशिफल: जानें किसकी चमकेगी किस्मत

दिनांक 28 फरवरी से 6 मार्च 2021 तक
ग्रह संचरण- सूर्य और शुक्र कुम्भ में, हर्शल मेष में, मंगल और राहु वृष में, केतु वृश्चिक में, बुध, गुरु, शनि और प्लूटो मकर में एवं चन्द्रमा 28/02 को घं. 15/7 से कन्या में, 02/03 को घं.26/30 से तुला में, 04/03 को घं. 18/20 से वृश्चिक में, 06/03 को घं. 21/38 से धनु में संचरण करेंगे।
व्रत- त्योहार- 02/03 को अंगार की संकष्टी श्री गणेश चतुर्थी व्रत, 06/03 को जानकी जयंती, सीता अष्टमी, कालाष्टमी।
मेष- इस समय आर्थिक मामले में बहुत सावधानी बरतनी होगी, ताकि आर्थिक स्वास्थ्य बना रहे। यद्यपि आपको स्वाभाविक ढंग से अच्छी आय का अनुभव हो सकता है। कर्मक्षेत्र में किसी प्रकार का आलस्य उचित नहीं होगा। उत्तेजना में कोई भी निर्णय इसी बातों के लिए भी समस्याप्रद हो सकता है। सब समय तत्परता आवश्यक होगी। दिनांक 28 को विश्राम, 1 को प्रगति, 2 को लाभ, 3 को सुविधा, 4 को सुख, 5 को हैरानी, 6 को कष्ट। मेष लग्न के लिए सप्ताह कर्मव्यस्तता का हो सकता है। शुभ दिन 1 से 3 मार्च एवं शुभांक 2, 6, 8।

वृष- घर-गृहस्थी या सामाजिक क्षेत्र की व्यस्तता स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकती है। इस समय दिनचर्या को संयमित रखना आवश्यक होगा। किसी ऐसे व्यक्ति से उचित समय पर सहायता प्राप्त हो सकती है जिसे आप सोच नहीं पायेंगे। पारिवारिक वातावरण की निराशा को परिवार तक ही सीमित रखना उचित होगा। इसको शांत बनाये रखें। दिनांक 28 को सामान्य, 1 को सुधार, 2 को सुख, 3 को प्रगति, 4 को लाभ, 5 को सहयोग, 6 को खानपान। वृष लग्न के लिए सप्ताह सुखद हो सकता है। शुभ दिन 2 से 4 मार्च एवं शुभांक 3, 5, 8।

मिथुन- सामान्य खर्च में बढ़ोत्तरी होने से आर्थिक स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। समय पर काम नहीं होने से या वादा पूरा न होने से कुछ परेशान हाे सकते हैं, किन्तु काेई न कोई सुख का मार्ग भी मिल सकता है। संतान को लेकर यदि कोई चिंता हो तो उसका शमन हो सकता है। यदि कोई मांगलिक प्रसंग हो तो उसमें लगे रहना सफलता दे सकता है। दिनांक 28 को मनोरंजन, 1 को तनाव, 2 को हैरानी, 3 को समाधान, 4 को प्रगति, 5 को लाभ, 6 को सहयोग। मिथुन लग्न के लिए सप्ताह मिलाजुला परिणाम देगा। शुभ दिन 4 से 6 मार्च एवं शुभांक 1, 4, 7।

कर्क- कर्मक्षेत्र में उलझन की स्थिति पैदा हो सकती है, किन्तु स्वाभाविक लाभ में कमी नहीं आने की संभावना है। सामाजिक और पारिवारिक स्थिति भी व्यस्त बनाये रख सकती है। कभी कभी निर्णय लेने में स्वयं को असमर्थ पा सकते हैं इसलिए शुभचिंतकों का मार्गदर्शन आवश्यक होगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें, खानपान संयमित रखें। दिनांक 28 को खानपान, 1 को लाभ, 2 को सुख, 3 को हैरानी, 4 को चिंता, 5 को समाधान, 6 को प्रगति। कर्क लग्न के लिए सप्ताह अनुकूल हो सकता है। शुभ दिन 1, 2 और 6 मार्च एवं शुभांक 3, 5, 9।

सिंह- यद्यपि विरोधी वातावरण पर आप नियंत्रण रखने में सफल हो सकते हैं और पारिवारिक गतिविधि को अपने अनुकूल बनाये रख सकते हैं फिर भी कामधंधे से संतोष मिल पाना अनिश्चित रहने की आशा है। जीवनसाथी से अकारण ही मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं जिसे दूर करना उचित होगा। मौसम पर ध्यान रखकर दिनचर्या बनाना उचित होगा। दिनांक 28 को विश्राम, 29 को सुख, 2 को प्रगति, 3 को लाभ, 4 को उत्साह, 5 को हैरानी, 6 को चिंता। सिंह लग्न के लिए सप्ताह मध्यम फल देगा। शुभ दिन 1 से 3 मार्च एवं शुभांक 2, 4, 6।

कन्या- आपकी विवेक बुद्धि अधिक सक्रिय रह सकती है जिसका परिणाम कामधंधे की सफलता के रूप में हो सकता है। छोटे छोटे खर्चे होते रहेंगे जिसका आर्थिक स्वास्थ्य पर कोई विशेष प्रभाव शायद ही हो। रहन-सहन के प्रति विशेष सावधानी की आवश्यकता होगी, जिससे स्वास्थ्य बना रह सकता है। कोर्ट-कचहरी में सफलता संभव है। दिनांक 28 को खर्च, 1 को सामान्य, 2 को प्रगति, 3 को सुख, 4 को लाभ, 5 को सहयोग, 6 को खानपान। कन्या लग्न के लिए सप्ताह प्रसन्नतादायक हो सकता है। शुभ दिन 2 से 4 मार्च एवं शुभांक 1, 4, 9।

तुला- कर्मक्षेत्र में सावधानी पूर्वक व्यवहार करना समस्याओं के बीच भी अच्छा परिणाम देने में सक्षम होगा। तरह तरह की समस्याएं आती और जाती रहेंगी, किन्तु आपकी मानसिक दृढ़ता अपने लिए अनुकूल मार्ग खोलेंगी। आर्थिक उतार-चढ़ाव के बीच भी आर्थिक संभावनाओं का मार्ग बनता रहेगा। अपने विचार के चलते आप प्रतिष्ठा अर्जित करेंगे। दिनांक 28 को सामान्य, 1 को खर्च, 2 को हैरानी, 3 को समाधान, 4 को सुख, 5 को लाभ, 6 को प्रगति। तुला लग्न के लिए सप्ताह प्रसन्नतादायक हो सकता है। शुभ दिन 4 से 6 मार्च एवं शुभांक 1, 3, 7।

वृश्चिक- यद्यपि कामधंधे में अत्यधिक उत्साह प्रगतिकारक हो सकता है फिर भी व्यक्तिगत संबंधों में तनाव भी परेशान कर सकता है। स्वास्थ्य विशेष रूप से ध्यान देने योग्य हो सकता है। घर गृहस्थी में शांति बनाये रखना आपका दायित्व होगा। आर्थिक बातों में भी अनुकूलता हो सकती है। स्नायु दुर्बलता यदि हो तो सावधानी आवश्यक होगी। दिनांक 28 को मनोरंजन, 1 को लाभ, 2 को प्रगति,3 को हैरानी, 4 को खर्च, 5 को सुधार, 6 को सहयोग। वृश्चिक लग्न के लिए सप्ताह मिलाजुला परिणाम देगा। शुभ दिन 1, 2 और 6 मार्च एवं शुभांक 3, 6, 8।

धनु- आर्थिक क्षेत्र में किया गया प्रयास लाभप्रद हो सकता है जिससे कामधंधे के प्रति उत्साह बढ़ा रहेगा। कर्मक्षेत्र के प्रतियोगी अपने आपको मान्यता दे सकते हैं। छोटे-मोटे खर्च की भी संभावना बनी रहेगी जो शायद आपके कार्यक्रम में नहीं होगा। थोड़ा प्रयास और ज्यादा परिणाम आपके ऊपर निर्भर करता है। दिनांक 28 को मनोरंजन, 1 को प्रगति, 2 को सुख, 3 को लाभ, 4 को सुख, 5 को चिंता, 6 को खर्च। धनु लग्न के लिए सप्ताह उत्साहदायक रहने की आशा है। शुभ दिन 1 से 3 मार्च एवं शुभांक 3, 7, 9।

मकर- सामान्य बाधाओं के साथ कर्मक्षेत्र में प्रगति और आर्थिक क्षेत्र में लाभ संभव है। फिर भी कोई भी निर्णय लेने के पहले कई बार सोचना आवश्यक होगा। संतान की किसी समस्या से परेशानी बढ़ सकती है। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को दृष्टि में रखकर ही अपने काम की गति को बढ़ाने रहना उचित होगा। दिनांक 28 को बाधा, 1 को सामान्य, 2 को लाभ, 3 को प्रग​ति, 4 को सुख, 5 को सहयोग, 6 को खानपान। मकर लग्न के लिए सप्ताह प्रगतिकारक हो सकता है। शुभदिन 2 से 4 मार्च एवं शुभांक 1, 4, 6।

कुम्भ- अपने उपचार-विचार और व्यवहार को जितना मुक्त रख सकेंगे उतना ही आपके लिए अच्छा होगा। आर्थिक स्वास्थ्य पर खर्च का दबाव बना रहेगा और घर गृहस्थी को लेकर तनाव भी घटता-बढ़ता रहेगा। कर्मक्षेत्र में सामान्य स्थिति बनी रह सकती है, किन्तु परिणाम से संतोष शायद ही प्राप्त होगा। दिनांक 28 को सामान्य, 1 को परेशानी, 2 को कष्ट, 3 को समाधान, 4 को प्रगति, 5 को लाभ, 6 को सहयोग। कुम्भ लग्न के लिए सप्ताह मिलाजुला परिणाम देगा। शुभ दिन 4 से 6 मार्च एवं शुभांक 2, 4, 8।

मीन- अच्छी आमदनी के साथ साथ अच्छा खर्च भी उसी अनुपात में होना संभव है। कर्मक्षेत्र की परिस्थितियां हैं जिन्हें बारीकी से समझना पड़ेगा। मौसमी परिवर्तन को देखते हुए दिनचर्या को सुनिचित करना उचित होगा। दिनांक 28 को खानपान, 1 को लाभ, 2 को सुख, 3 को परेशानी, 4 को रुकावट, 5 को सुधार, 6 को प्रगति। मीन लग्न के लिए सप्ताह उन्नतिकारक हो सकता है। शुभ दिन 1, 2 और 6 मार्च एवं शुभांक 4, 6, 8।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अब अनुब्रत मंडल आये आयकर के निशाने पर, अगले सप्ताह बुलाये गये

करोड़ों की बेनामी संपत्ति का आरोप कोलकाता : आयकर विभाग ने ​अगले सप्ताह तृणमूल नेता अणुव्रत मंडल को बेनामी संपत्तियों से संबंधित मामलों में नोटिस भेजी आगे पढ़ें »

vote

जंगीपुर व शमशेरगंज में मतदान तिथि बदली, अब 16 मई को मतदान

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : चुनाव आयोग ने जंगीपुर व शमशेरगंज में 13 मई को होने वाले मतदान की तिथि बदल दी है। अब यहां 16 मई आगे पढ़ें »

ऊपर