झारखंड में ऑनलाइन माध्यम से मिलेगा बालू : सोरेन

रांची : झारखंड में आनलाइन माध्यम से जरुरतमंदों के घर बालू पहुंचाया जायेगा। इसके लिए पोर्टल तैयार किया जा रहा है, जिसके माध्यम से पैसा जमा करना होगा। करीब 785 रुपये प्रति 100 सीएफटी और यातायात शुल्क के आधार पर सभी के घर बालू पहुंचाया जाएगा। राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बजट सत्र के समापन के दिन इसकी घोषणा की है। साथ ही उन्होंने कहा कि बार-बार बालू की चोरी और लूट की बातें सुनकर मानसिक रूप से तकलीफ होती थी। बार-बार सुनने को मिल रहा था कि पुलिस वाले ट्रैक्टर पकड़ लेते हैं। चोरी को रोकने के लिए ही ट्रैक्टर से बालू ढुलाई का निर्देश दिया गया था लेकिन ट्रक वाले हवा देने लगे। अगर ट्रक से बालू ढुलाई की छूट नहीं दी जाती तो कोई ट्रैक्टर में बालू भर कर दूसरे राज्य में नहीं ले जा पाता। अब इस व्यवस्था का सरकार ने हल निकाल लिया है। अब ऑनलाइन माध्यम से लोगों के घर बालू पहुंचेगा। सरकार ने ऑनलाइन तरीके से बालू पहुंचाने का फैसला लिया है। दूरी के आधार पर परिवहन लागत भी तय की जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मोदी की सभा से लौट रहे कार्यकर्ताओं पर चली गोली, हुआ एसीड अटैक

सन्मार्ग संवाददाता नदिया : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा में भाग लेकर शनिवार रात घर लौट रहे भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला हुआ, जिसमें जख्मी हुए तीन आगे पढ़ें »

आईपीएल : करीबी मुकाबले में कोलकाता ने हैदराबाद को हराया

कोलकाता की हैदराबाद पर लगातार तीसरी जीत, मनीष-बेयरस्टो पर भारी पड़ी नीतीश-त्रिपाठी की पारी चेन्नई : चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेले गये आईपीएल के 14वें आगे पढ़ें »

ऊपर