धन दौलत के मामले में बहुत भाग्यशाली होती हैं ये लड़कियां

कोलकाता : समुद्र शास्त्र में महिलाओं एवं पुरुषों के बारे में कुछ बातें बताई गई हैं जिनके आधार पर उन लड़कियों / महिलाओं और पुरूषों के सोचने, समझने एवं उनके भुत, वर्त्तमान एवं भविष्य के बारे में अनुमान लगाया जा सकता है। समुद्र शास्त्र में लड़कियों के कुछ ऐसे अंगों के बारे में भी चर्चा की गई है जिनके आधार पर उनके भाग्य के बारे में अनुमान लगाया जा सकता है। आइये जानें इन लड़कियों के बारे में वे जहां भी जाती हैं, वहां धन दौलत की कमी नहीं होती है।
समुद्र शास्त्र में कहा गया है कि जिन लड़कियों का माथा चौड़ा होता है वे बहुत ही भाग्यशाली होती है। माना जाता है कि ये लड़कियां जिस घर में भी जाती हैं, वहां धन दौलत की कोई कमी नहीं रहती।
समुद्र शास्त्र के अनुसार जिन लड़कियों के शरीर के बाएं हिस्सों में तिल या मस्से अधिक होते हैं। वे परिवार के लिए बहुत भाग्यशाली होती है। ऐसे परिवारों के लोगों की खूब तरक्की होती है तथा घर परिवार में सदैव सुख समृद्धि बनी रहती है।
जिन महिलाओं के पैरों के तलवों पर शंख, कमल या चक्र बना होता है वे किसी बड़े पद पर आसीन होती हैं। उन्हें कभी धन दौलत का अभाव नहीं होता है।
जिन लड़कियों की अंगुलियां लंबी होती हैं। माना जाता है कि ये लड़कियां बहुत ही बुद्धिमान एवं विवेकवान होती हैं। मान्यता है कि ऐसी लड़कियां अपने पति के लिए काफी भाग्यशाली साबित होती हैं।
जिन लड़कियों की गर्दन सामन्य से ज्यादा लंबी होती है। वे धन दौलत के मामलों में बहुत भाग्यशाली होती हैं। वे जहां भी जाती है, वहां सुख-समृद्धि साथ लेकर जाती हैं। इनके पति दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की करते हैं। परिवार के लोगों का खूब विकास होता है।
जिन लड़कियों के पैर के अंगूठे चौड़े, गोल औ लालिमा लिए होते हैं। उन्हें जीवन में सभी सुख मिलता है परन्तु जिन लड़कियों के अंगूठे ज्यादा लम्बे होते हैं उन्हें लाइफ में संघर्ष करना पड़ता है।
जिन लड़कियों के पैरों के तलवों का आकार सर्प के समान होता है, उन्हें जीवन में हर चीज आसानी से मिल जाती है। मान्यता है कि ऐसी महिलाओं पर ईश्वर की कृपा रहती है।
शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

डेंगू को लेकर हावड़ा निगम व जिला स्वास्थ्य विभाग की हुई बैठक

हावड़ा : इस बार हो रही लगातार बारिश में डेंगू का खतरा भी मंडराने लगा है। इसे लेकर ही शनिवार को हावड़ा नगर निगम एवं आगे पढ़ें »

ऊपर