अखिलेश यादव से मिले बसपा के बागी विधायक

उत्तर प्रदेश : यूपी में विधानसभा चुनाव के लिए राजनीति हलचल तेज हो चुकी हैं। बीजेपी में चल रही बैठकों के बीच मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सपा प्रमुख अखिलेश यादव मंगलवार को बसपा से निकाले गए विधायकों से मिले यह मुलाकात लखनऊ में समाजवादी पार्टी के दफ्तर में हुई। इसके बाद यह कयास लगाए जाने लगे हैं कि बसपा से बाहर किए गए विधायक समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर सकते हैं। हालांकि, इस बारे में अभी किसी भी तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

बता दें कि कुछ दिन पहले ही मायावती ने बसपा के कद्दावर नेता लालजी वर्मा और राम अचल को पार्टी से निष्कासित किया था, जिसके बाद से कहा जा रहा है कि यह दोनों नेता बीजेपी या सपा में से किसी एक पार्टी की तरफ रुख कर सकते हैं। लेकिन अभी तक इन दोनों की तरफ से कोई फैसला नहीं हुआ है। निष्कासन के बाद रामअचल राजभर और लाल जी वर्मा दोनों ने कहा था कि वो किसी अन्य दल से नहीं जुड़ेंगे। बसपा में ही रहेंगे, लेकिन मंगलवार को सपा अध्यक्ष से मुलाकात के बाद यह कायस लगाए जाने लगे हैं कि बसपा के बागी विधायक समाजवादी पार्टी का दामन थाम सकते हैं।

बसपा के बागी विधायकों के सपा में शामिल होने पर अभी संशय बना हुआ है। इन की राह में दल बदल कानून का रोड़ा है। यह सपा विधायक दल मंडल में भी शामिल नहीं हो सकते हैं। इसके लिए पहले विधानसभा अध्यक्ष को पत्र सौंपना पड़ेगा। ऐसे में सपा के रणनीतिकार चाहते हैं कि विधान परिषद चुनाव से पहले किसी तरह की बाधा ना आए। संभावना है कि विधान परिषद चुनाव के बाद ही अगला कदम आगे बढ़ाएंगे। बसपा विधायकों का समर्थन मिलने के बाद समाजवादी पार्टी 3 विधान परिषद सदस्य आसानी से जिता लेगी।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आज शुक्रवार को पहने इस रंग के कपड़े, मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा, होंगे धनवान

कोलकाता : हिंदू धर्म शास्त्रों में सप्ताह का सातों दिन किसी न किसी देवता को समर्पित होता है तथा उनका कोई न कोई प्रिय रंग आगे पढ़ें »

ऊपर