गुरुवार को साईं को चढ़ाएं ये चढ़ावा, दूर हो जाएगी सारी परेशानी

कोलकाता : शिरडी वाले साईं बाबा की पूजा गुरुवार के दिन विशेष रूप से की जाती है। गुरुवार उनका विशेष दिन होता है, इसलिए परेशानियों से छुटकारे के लिए भी इसी दिन कुछ उपाय करने चाहिए। साईं जिस तरह से सीधे, सरल और दिखावे से दूर रहते थे, उनकी पूजा को भी भक्त को वैसे ही भाव से करनी चाहिए। साईं की पूजा में बहुत कुछ करने की जरूरत नहीं होती। वह तुरंत ही प्रसन्न होने वालों में से हैं। इसलिए यदि आप परेशानियों से गुजर रहे तो गुरुवार के दिन साईं की पूजा के साथ आसान से उपाय जरूर कर लें। आपकी परेशानी दूर हो जाएगी।
साईं के विशेष उपाय जो आपके जीवन से समस्या जल्द दूर कर देंगे…
* यदि आपके वैवाहिक जीवन में हमेशा ही क्लेश रहता है और आपके आपसी संबध बहुत बेकार हैं तो आपको कम से कम 9 गुरुवार तक आपको साईं भगवान को बेसन के लड्डू चढ़ाने चाहिए। जैसे-जैसे दिन गुजरेंगे आपके बीच का संबंध भी बेहतर होता जाएगा। कोशिश करें कि साईं को चढ़े प्रसाद को अधिक से अधिक लोगों में बांटें।
* जिस महिला को गर्भ नहीं ठहरता या बार-बार गर्भपात हो जाता है, उसे साईं पूजा जरूर करनी चाहिए। साथ ही गुरुवार को साईं के मंदिर जाकर उनकी पूजा करें और प्रसाद में मिश्री चढ़ाएं। साथ ही प्रसाद को को अधिक से अधिक लोगों को बाट दें। ये उपाय गर्भ धारण करने के बाद भी करते रहें और बच्चे के जन्म तक करें।
* यदि बच्चे होने में दिक्कत का सामना कर रहे हैं तो दंपति को गुरुवार के दिन साईं भगवान के मंदिर में जा कर पूजा करनी चाहिए। साथ ही साई बाबा को एक बार चोला चढ़ा दें। ये उपाय आपकी संतान प्राप्ति का रास्ता खोलेगा।
* यदि आपका बच्चा आपकी बात नहीं मानता, बहुत बिगड़ैल हो या आपके बताए रास्ते पर नहीं चलता तो आप उसे हर गुरुवार कम से कम 21 दिन साईं बाबा के दर्शन कराएं और उसके हाथ से खिचड़ी का प्रसाद बटवा दें।
*आर्थिक सकंट से गुजर रहे या आपका बिजनेस फलीभूत नहीं हो रहा तो आपको अपने घर या प्रतिष्ठान में साईं की प्रतिमा या तस्वीर को जरूर स्थापति करना चाहिए। ऐसा करने से आपके धन संकट दूर होंगे। गुरुवार को साईं की पूजा के साथ प्रसाद भी लोगों को खिलाएं।
* यदि आपके घर से बीमारी जाने का नाम नहीं ले रही तो आपको बीमार व्यक्ति को साईं के मंदिर में लाना चाहिए। वहीं पर साईं की भभूत बीमार के माथे पर लगाएं और कम से कम ऐसा 11 गुरुवार जरूर करें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

रोजाना आ रहे हैं सैकड़ों शव, चरमरा रही है श्मशान घाटों की व्यवस्था

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोरोना की दूसरी लहर का प्रकाेप कुछ इस कदर बढ़ा है कि श्मशान घाटों में रोंगटे खड़े करने वाली तस्वीरें देखने को आगे पढ़ें »

ट्रैफिक गार्ड के ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर का मरम्मत कराएगी पुलिस

कोविड के खिलाफ जंग में लालबाजार ने कसी कमर सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोरोना की दूसरी लहर के दौरान शहरवासियों की हालत खराब है। अस्पताल में बेड आगे पढ़ें »

ऊपर