राउरकेला स्टील प्लांट में गैस रिसाव, अब तक 4 कर्मचारियों की मौत

राउरकेलाः देश में एक के बाद एक जहरीली गैस के रिसाव के मामले बढ़ते जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज स्थित इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर कोआपरेटिव लिमिटेड (इफको) में आमोनिया रिसाव के बाद अब ओडिशा के राउरकेला स्टील प्लांट में गैस रिसाव का एक मामला सामने आया है। राउरकेला स्टील प्लांट के एक यूनिट में जहरीली गैस के रिसाव के कारण अब तक चार लोगों की मौत हो गई है और छह लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गैस कैसे लीक हुई है, अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है।

बता दें कि पिछले महीने ही प्रयागराज के फूलपुर स्थित इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर कोआपरेटिव (इफको) में अमोनिया गैस का रिसाव हुआ था। इस हादसे में कई अधिकारियों की मौत हो गई थी और कई कर्मचारियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

इससे पहले गोवा के मझगांव में कंकोलिम इंडस्ट्रियल एस्टेट में 9 अक्टूबर 2020 को अमोनिया गैस का रिसाव हुआ था। इस हादसे में एक कर्मचारी की मौत हो गई थी, जबकि 3 को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं, 2020 के अगस्त महीने में आंध्र प्रदेश के चित्तूर में अमोनिया गैस के रिसाव की घटना हुई थी। यहां 14 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

बैन हो सकती है ‘तांडव’, मेकर्स को जारी हुआ नोटिस

मुंबई : 'तांडव' को रिलीज हुए दो दिन हो गए हैं। सितारों से सजी ये वेब सीरीज रिलीज होते ही विवादों में आ गई है। आगे पढ़ें »

….नहीं नहाने के हैं ढेरों फायदें

कोलकाता / दिल्ली : सर्दियों में लोगों का अक्सर नहाने का मन नहीं करता। इसके बाद भी कई लोग नहा लेते हैं,अगर आप भी ठंड आगे पढ़ें »

ऊपर