राष्ट्र विजय उत्सव बांग्लार सोनार मां 2022 के तहत बेटियों का सम्मान

– “आजादी का अमृत महोत्सव’ के 75 साल पूरे होने के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन “
कोलकाता: सरमिस्ता आचार्य की एक पहल के साथ अंकित साव और द जंक्शन हाउस द्वारा कोलकाता के विश्व बांग्ला कन्वेंशन सेंटर में ‘राष्ट्र विजय उत्सव बांग्लार सोनार मां 2022’ नामक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इस आयोजन के तहत पूरे देश की महिलाओं को उनके संबंधित क्षेत्रों में उनके द्वारा किए जाने वाले सराहनीय कार्यों के लिए उन्हें सम्मानित किया जाएगा। यह आयोजन जनजातीय समुदाय की महिलाओं और एसिड पीड़ितों की सहायता और उन्हें एक अलग पहचान दिलाने के लिए यह एक नेक और अनोखी पहल है। इस कार्यक्रम का मूल उद्देश्य ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के 75 साल पूरा होने के अवसर पर इन बेटियों और महिलाओं को एक मंच पर लाकर उन्हें इस “राष्ट्र विजय उत्सव बांग्लार सोनार मां” अवार्ड से सम्मानित कर उन्हें अलग पहचान देना है।
ये रहें मौजूद
इस कार्यक्रम में लक्ष्मी अग्रवाल (एसिड अटैक सर्वाइवर और छपाक मूवी की नायिका), चिराग पासवान (संसद सदस्य, बिहार), सलिल आचार्य ( बॉलीवुड अभिनेता), विशाल सिंह (बॉलीवुड अभिनेता), डॉ. मारिया फर्नांडीस (महिला आयोग और वीसी डब्ल्यूबीएफडीसीएल, पश्चिम बंगाल),  मदन मित्रा, (विधायक, पश्चिम बंगाल), राजेश सिन्हा, (पार्षद) कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे।
इनका हुआ सम्मान
इस आयोजन में जिन सफल महिलाओं को बंग्लार सोनार मां सम्मान से सम्मानित किया गया उनमें लक्ष्मी अग्रवाल (एसिड अटैक सर्वाइवर और छपाक मूवी की नायिका), डॉ. मारिया फर्नांडीस (महिला आयोग और वीसी डब्ल्यूबीएफडीसीएल, पश्चिम बंगाल), ऋचा शर्मा (अभिनेता), ऐन्द्रिला शर्मा (टॉलीवुड अभिनेत्री), जेसिका गोम्स सुराणा (शिक्षाविद), मल्लिका बनर्जी (टॉलीवुड अभिनेत्री), तनुश्री चक्रवर्ती (टॉलीवुड अभिनेत्री), उशोशी सेनगुप्ता (मिस यूनिवर्स इंडिया), इला पाल (प्रख्यात भारतीय तैराक), उरवास जायसवाल (मिस एशिया वर्ल्ड 2022), डॉ. रूपाली बसु (एमडी और सीईओ वुडलैंड्स हॉस्पिटल), शांति दास  (अतिरिक्त विशेष अधीक्षक, सीआईडी, पश्चिम बंगाल), रंजीता सिन्हा (ट्रांसजेंडर कार्यकर्ता, मेघ) सयंतनी घोष (ट्रांसजेंडर वकील), संपा गुहा (इंटरनेशनल पावर लिफ्टर और कोलकाता पुलिस अधिकारी), सुदेशना रॉय (प्रख्यात टॉलीवुड अभिनेत्री और बाल अधिकार कार्यकर्ता), पौलोमी घटक (अंतर्राष्ट्रीय टेबल टेनिस खिलाड़ी, ओलंपियन और अर्जुन पुरस्कार विजेता), सरोवोंटि बंद्योपाध्याय (सदस्य, पश्चिम बंगाल महिला आयोग और बंगाल घोराना की सह संस्थापक) जैसे समाज के विशिष्ट बेटियों को इस सम्मान से सम्मानित किया गया।

देखिये तस्वीरें


पूरा महीना बेटियों के उत्सव मनाने का महीना
इस मौके पर संवाददाताओं को संबोधित करते हुए सरमिस्ता आचार्य (सामाजिक कार्यकर्ता) ने कहा, यह पूरा महीना बेटियों के उत्सव मनाने का महीना है। इस उत्सव के जरिए उन महिलाओं को सलाम किया जाता है, जिसने हमारे देश को गौरवान्वित करने वाली बेटियों को जन्म दिया है। इस आयोजन में सम्मान ग्रहण करनेवाली इन बेटियों में आत्मविश्वास की एक झलक दिखती है, जिसे कोई भी एक मील दूर से देख सकता है।
खुद को काफी गर्वित महसूस
पश्चिम बंगाल के सेलेब्रिटी एंकर और नेशनल रिकॉर्ड होल्डर अंकित साव ने कहा, देश की इन बेटियों को “राष्ट्र विजय उत्सव बंगलार सोनार मां 2022” के रूप में सम्मानित करके हम 75वें आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के लिए खुद को काफी गर्वित महसूस कर रहे हैं।यहां सम्मानित होने वाली बेटियां समाज के लिए एक महान संदेश है, कि आदिवासी समुदाय की महिलाएं हमारे समाज का एक अभिन्न अंग हैं, जिनके कारण हम खुद को काफी गर्वित महसूस करते हैं।
लक्ष्मी अग्रवाल जैसी महिलाओं ने मुख्य अतिथि होकर बढ़ाया सम्मान
द जंक्शन हाउस के निदेशक राज रॉय ने कहा, समाज में उपेक्षित समझी जानेवाली सफल महिलाओं को एक क्रांतिकारी पहल के तहत सभी समुदाय से जुड़ी महिलाओं को इस मंच पर लाये हैं। इनमे आदिवासी महिलाएं, ट्रांसजेंडर, एसिड पीड़ित, सरकारी जिम्मेदार विभाग में सेवा देनेवाली महिलाएं और एथलीट इस कार्यक्रम में योगदान दे रहे हैं। इनके बीच समाज में अपनी अहम योगदान देनेवाली महिलाओं का अन्य वर्ग भी हैं, जो अभी भी काफी पीछे छूट गया हैं। हमें उन्हें भी आगे लाना होगा। हमें काफी खुशी हैं, कि लक्ष्मी अग्रवाल जैसी महिलाएं इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में इस आयोजन के समर्थन में आगे आयी हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सिविक वॉलंटियर को पीटने वाले अभियुक्तों को पु​लिस की गाड़ी से उतार ले गये पार्षद !

पुलिस ने जारी किया पार्षद की गिरफ्तारी का वारंट अभियुक्त 2 टोटो ड्राइवरों को किया गया गिरफ्तार खड़दह : ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन कर अपनी मनमानी कर आगे पढ़ें »

एसएससी मामले में गिरफ्तार सुबीरेश भट्टचार्य को 10 दिनों की जेल हिरासत

अदालत ने सीबीआई के जांच अधिकारी की लगायी क्लास जज ने पूछा- क्यों चाहिए सीबीआई हिरासत वजह बताईए सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सोमवार को एसएससी मामले में गिरफ्तार आगे पढ़ें »

ऊपर