रात में ‘Bra’ उतारकर सोने जाएं, ये है बड़ी वजह

कोलकाताः रात में ब्रा पहनकर सोने या उतारकर सोने को लेकर महिलाओं के अलग तर्क हैं। कोई ब्रा पहनकर सोना पसंद करता है। इसके पीछे कुछ महिलाओं का तरह होता है कि इससे उनके ब्रेस्ट सैगी नहीं होते हैं। वहीं कुछ महिलाएं रात में सोते वक्त ब्रा उतारकर सोना पसंद करती हैं। वहीं कई रिसर्च में यह बात सामने आ चुकी है कि रात में ब्रा पहनकर सोने से ब्रैस्ट कैंसर का खतरा बढ़ जाता है। आइए जानते हैं कि रात में ब्रा पहनकर सोने से आपके ब्रेस्ट पर क्या प्रभाव पड़ता है…
रक्त प्रवाह पर पड़ता है असर
आजकल महिलायें अंडरवायर ब्रा पहनना काफी पसंद कर रही हैं। ये ब्रा खून के दौरे पर असर डालती हैं। वायर की वजह से ब्रेस्ट एरिया के आसपास की मसल्स काफी सिकुड़ जाती हैं और इससे नर्वस सिस्टम को भी नुकसान पहुंचता है। वहीं अगर आप कोई बहुत टाइट ब्रा पहनती हैं तो आपके ब्रेस्ट के टिश्यू को नुकसान पहुंचता है। इसीलिए रात में सोने जाने से पहले ब्रा उतारने की सलाह दी जाती है।
स्किन में खुजली हो सकती है
इस बात की भी संभावना होती है कि अगर आप रात में ब्रा पहनकर सोते हैं तो इससे हुक और स्ट्रैप आपकी त्वचा में धंस सकते हैं या नुकसान पहुंचा सकते हैं। इससे स्किन में खुजली की भी समस्या हो सकती है। अगर आप लंबे समय तक ब्रा पहने रहती हैं तो ब्रेस्ट में गांठ बनने की संभावना भी हो सकती है। जब असहज महसूस हो तुरंत ब्रा को निकाल फेंकें।
नींद में पड़ता है खलल
रात में ब्रा पहनकर सोने से काफी असहज महसूस होता है। इससे आपकी नींद भी प्रभावित होती है।
फंगल इन्फेक्शन हो सकता है
रात में ब्रा पहनकर सोने से ब्रेस्ट के आसपास के एरिया में नमी जमा होने के कारण फंगल इन्फेक्शन हो सकता है।रात के समय ब्रा न पहनकर सोने से ब्रेस्ट को आराम मिलता है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

माध्यमिक के लिए 50 : 50 सूत्र, एचएस के लिए 40 : 60 सूत्र से मिलेंगे अंक

माध्यमिक का 9वीं का वार्षिक और 10वीं की इंटरनल परीक्षा के आधार पर होगा रिजल्ट उच्च माध्यमिक के लिए 2019 की माध्यमिक और 11वीं की प्रैक्टिकल आगे पढ़ें »

लड़कियों के स्तनों को छूने से पहले…

कोलकाता : जानना चाहते हैं कि किसी लड़की के स्तनों को कैसे छुएं। बहुत से पुरुषों को समझ नहीं आता है कि वह पहली बार आगे पढ़ें »

ऊपर