घर की दक्षिण दिशा पर लगाएं इस रंग की मोमबत्तियां, धन-धान्य की होगी वृद्धि

कोलकाता : वास्तु शास्त्र में जानिए हरे रंग की कैंडलस के बारे में।  हरे रंग की कैंडलस को घर के उत्तर-पूर्वी कोने में लगाना चाहिए। इससे पॉजिटिविटी बढ़ती है। ऐसे ही घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में गुलाबी या फिर पीले रंग की मोमबत्ती लगानी चाहिए। इससे परिवार के सदस्यों में आपसी प्यार और विश्वास बना रहता है।
घर की दक्षिण दिशा में लाल रंग की मोमबत्ती लगाना अच्छा होता है। इससे घर के धन-धान्य में वृद्धि होती है, साथ ही वहां रहने वाले लोगों का सम्मान बढ़ता है। वहीं घर की पूर्व या दक्षिण-पूर्व दिशा में नीले रंग की कैंडलस लगाना अच्छा माना जाता है। इससे निगेटिविटी हमेशा दूर रहती है।
घर की पश्चिम दिशा में सफेद या हल्के पीले रंग की मोबत्तियां लगानी चाहिए। इस रंग की मोमबत्ती लगाने से घर के सदस्यों का स्वास्थ्य बेहतर रहता है। साथ ही घर की उत्तर दिशा में सफेद रंग की मोमबत्ती लगाने से रचनात्मकता बढ़ती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लॉकडाउन के दौरान महानगर की सड़कों पर तैनात रहेंगे पुलिस कर्मी

नियमों का उल्लंघन करने पर डीएमजी एक्ट के तहत होगा मामला 30 जगहों पर पर होगा नाका चेकिंग सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या आगे पढ़ें »

अगर आपका भी होता रहता है अपमान तो रविवार के दिन करें ये अचूक उपाय

कोलकाता : अगर किसी व्यक्ति को घर-परिवार या समाज में मान-सम्मान नहीं मिलता है तो इसके पीछे ज्योतिषीय कारण भी हो सकते हैं। कुण्डली में आगे पढ़ें »

ऊपर