हथेली में मौजूद ये 4 चिन्ह आपको बना सकते है धनवान और सौभाग्यशाली, ऐसे करें पहचान

कोलकाताः हमारे हाथों में बहुत-सी रेखाएं बनी होती हैं और इन रेखाओं के एक-दूसरे के मिलन से कई तरह की आकृतियां बन जाती हैं। आपके लिये ये भले ही केवल इधर-उधर बिखरी रेखाएं हों, लेकिन सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार इन रेखाओं से बनी कई तरह की आकृतियों के द्वारा किसी व्यक्ति के जीवन के बारे में बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए हथेली में बनी किस आकृति का क्या है मतलब।
तराजू की आकृति
सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लोगों की हथेली में तराजू के समान आकृति या चिन्ह बना होता है, उनके लिये ये बहुत ही शुभ माना जाता है। हथेली में तराजू के समान निशान होना इस बात का संकेत देता है कि इससे व्यक्ति के जीवन में कभी पैसों की कमी नहीं होगी। देवी मां की कृपा से उसकी आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी और परिवार की खुशियां भी बनी रहेगी।
त्रिशूल की आकृति
त्रिशूल को भगवान शिव का प्रतीक माना जाता है। अतः हाथ में त्रिशूल का चिन्ह होने से भगवान शिव की उस व्यक्ति पर कृपा बनी रहती है और उसके सारे कार्य भी सिद्ध होते हैं। ऐसे लोग बहुत ही भाग्यवान होते हैं। जीवन में इन लोगों का सुख-सौभाग्य हमेशा बना रहता
कमल के सामना चिन्ह या आकृति
सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिस किसी व्यक्ति के हाथों में कमल या पद्म के समान चिन्ह या आकृति बनी होती है, उसके ऊपर भगवान की कृपा बनी रहती है। मां लक्ष्मी को भी कमल का फूल अति प्रिय है। अतः जिस व्यक्ति के हाथ में कमल की आकृति बनी होती है, वह बड़ा ही भाग्यवान होता है। इनकी आर्थिक स्थिति भी बहुत अच्छी होती है और इन्हें कभी किसी चीज़ की कमी नहीं होती है। इनका ऐश्‍वर्य अथवा वैभव बना रहता है और ऐसा व्यक्ति अच्छा वक्ता होने के साथ ही नेतृत्व करने की भी क्षमता रखता है।
स्वास्तिक के चिन्ह
हमारी संस्कृति में स्वास्तिक के चिन्ह का बहुत महत्व है। घर में कोई शुभ काम हो, विवाह हो या आपने कोई नया वाहन लिया हो, इस तरह के सारे कार्यों में स्वास्तिक का चिन्ह बहुत अहमियत रखता है और ये शुभता का संदेश देता है। सरल भाषा में कहें तो ये सौभाग्य का सूचक है। जिन लोगों की हथेली में स्वास्तिक का चिन्ह बना होता है, वो लोग धन-दौलत के मामले में हमेशा सुखी रहते हैं। इन्हें पैसों की कभी कमी महसूस नहीं होती है। साथ ही समाज के लोगों में भी इनका बहुत सम्मान होता है ।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सबका मतदान सुनिश्चित करे चुनाव आयोग : विमान बसु

कोलकाताः वाममोर्चा चेयरमैन विमान बसु ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर सबका मतदान सुनिश्चित करने की अपील की है। उन्होंने सीईओ आरिज आफताब को लिखे आगे पढ़ें »

बंगाल में रैली करने पहुंचे राहुल गांधी, बोले – बंगाल में आग लगा देंगे मोदी और अमित शाह

कोलकाता : कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी बुधवार को विधानसभा चुनाव में प्रचार करने पहली बार पश्चिम बंगाल पहुंचे। उत्तर दिनाजपुर के गोलपोखर में आगे पढ़ें »

ऊपर