सपने में दिखाई देने वाली ये चीजें काम में सफलता मिलने की ओर करती हैं इशारा, जानिए कैसे

कोलकाताः सोते समय सभी को सपने तो आते ही हैं। सपने देखने के बाद हर व्यक्ति के मन में उसका फल जानने की उत्सुकता होती है। शास्त्र के अनुसार सपनों का हमारे जीवन में होने वाली घटनाओं से भी संबंध होता है। सपने दो तरह के होते हैं। एक वो जो शुभ फल देते हैं और दूसरे वो जो अशुभ फल देने वाले। अगर किसी व्यक्ति को इस तरह के सपने दिखाई देते हैं तो इसका मतलब है कि उसे जल्दी ही सफलता मिलने वाली है। जानिए कौन से हैं वे सपने जो दिलाते हैं आपको जीवन में सफलता।

अपने आप को आसमान में उड़ते हुए देखना

अगर कोई व्यक्ति अपने आप को आसमान में उड़ते हुए देखता है या कहीं ऊंची जगह पर चढ़ते हुए देखता है तो यह बहुत ही शुभ माना जाता है। इसका मतलब होता है कि व्यक्ति को जल्दी ही उसके कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्त होने वाली है। इसके अलावा स्वयं को नदी में तैरते हुए देखना भी आपको सफलता दिलाता है, लेकिन स्वयं को नदी में डूबते हुए या लहरों में फंसे हुए देखना शुभ नहीं माना जाता है।

सपने में अपने आप को महल पर चढ़ते हुए देखना

अगर आप सपने में अपने आप को किसी शिवालय या महल पर चढ़ते हुए देखते हैं, तो यह सपना आपको कार्यों में सफलता दिलाता है। यह सपना कार्य सिद्धि देने वाला होता है, लेकिन अगर आप स्वयं को ऊपर से नीचे गिरते हुए देखते हैं तो यह आपके करियर के लिए शुभ नहीं माना जाता है।

उगते सूरज को देखना

सपने में उगते सूरज को देखना बहुत ही शुभ होता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार जिस तरह से सूर्य चमकता है, उसी प्रकार आपको भी जीवन में सफलता प्राप्त होती है। उगते सूर्य को स्वप्न में देखना आपके जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आईपीएल : करीबी मुकाबले में कोलकाता ने हैदराबाद को हराया

कोलकाता की हैदराबाद पर लगातार तीसरी जीत, मनीष-बेयरस्टो पर भारी पड़ी नीतीश-त्रिपाठी की पारी चेन्नई : चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेले गये आईपीएल के 14वें आगे पढ़ें »

भाटपाड़ा से भारी संख्या में बम व गोलियां बरामद

भाटपाड़ा : चौथे चरण के चुनाव के पूरा होने के साथ में है राज्य के विभिन्न जिलों से बम, गोलियों की बरामदगी भी बड़े पैमाने आगे पढ़ें »

ऊपर