ऐसे लोगों की सेक्स लाइफ होती है सबसे कमाल की, एक फैक्टर है सबसे अहम

कोलकाता : किसी भी सफल शादीशुदा जीवन के पीछे सिर्फ प्यार होना काफी नहीं है। रिलेशनशिप एक्सपर्ट्स का कहना है कि रिश्ते में प्यार और भरोसा के अलावा भी एक खास चीज मायने रखती है। शादीशुदा जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए अच्छे सेक्स के साथ साथी का आभार जताना भी बहुत जरूरी है। सोशल साइकोलॉजिकल एंड पर्सनालिटी साइंस जर्नल में छपी एक स्टडी में पाया गया कि जितना ज्यादा लोग अपने रिश्तों में आभार अनुभव करते हैं वो अपनी सेक्स लाइफ में उतना बेहतर प्रदर्शन कर पाते हैं। शादीशुदा जिंदगी में सेक्स की भूमिका अहम है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि सेक्स के बिना कपल्स के बीच का रिश्ता मजबूत नहीं रहता है और रिश्ते में एक उदासीनता आ जाती है। इसके बावजूद रिश्ते में गहराई सिर्फ सेक्स से नहीं आती है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि जो लोग अपने पार्टनर की भावनात्मक जरूरतों को पूरा करते हैं, उन लोगों की सेक्स लाइफ बहुत अच्छी होती है। जो लोग अपने पार्टनर का शारीरिक और मानसिक दोनों तौर पर ख्याल रखते हैं, सेक्स के समय उन्हें पार्टनर से उतना ही आनंद मिलता है. एक्सपर्ट इसे मनोवैज्ञानिक रूप से पार्टनर की ओर से जताया जाने वाला आभार मानते हैं। जिन कपल्स में एक-दूसरे के प्रति आभार जताने की भावना होती है, वो लंबे समय तक साथ रहते हैं। इसकी वजह से वो एक-दूसरे के प्रति हमेशा आकइंडियाना यूनिवर्सिटी की एक स्टडी के मुताबिक कोरोना और लॉकडाउन की वजह से लोगों के सेक्स लाइफ क्वालिटी में गिरावट आई है। लोगों का सेक्सुअल बिहेवियर भी पहले से बदल गया है। ऐसे में सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने के लिए कपल्स को कई छोटी-छोटी बातों पर ध्यान देना चाहिर्षित रहते हैं। रिलेशनशिप एक्सपर्ट्स कहते हैं कि कपल्स को अक्सर डेट पर बाहर जाना चाहिए, समय-समय पर एक-दूसरे को गिफ्ट देना चाहिए। साथ ही प्यार और देखभाल के लिए एक-दूसरे को धन्यवाद कहना चाहिए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंगः बाबुल नहीं छोड़ेंगे सांसद पद

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सोमवार को नयी दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बैठक के बाद संवाददाताओं को संबोधित करते हुए आसनसोल आगे पढ़ें »

ऊपर