सेक्स के बाद गर्लफ्रेंड की अजीब डिमांड से परेशान ब्वॉयफ्रेंड…

नई दिल्ली : गर्लफ्रेंड की अजीबोगरीब मांग से परेशान एक युवक ने रिलेशनशिप पोर्टल पर एक्सपर्ट से सलाह मांगी है। युवक ने लिखा है कि वो अपनी गर्लफ्रेंड के साथ पिछले तीन साल से रिश्ते में है जो बहुत अच्छी, होनहार और स्मार्ट लड़की है। हालांकि युवक अपनी गर्लफ्रेंड की एक आदत से बहुत परेशान है। युवक ने एक वेबसाइट के हवाले से कहा, ‘मेरी गर्लफ्रेंड में सारी अच्छी आदतें हैं लेकिन उसकी एक आदत मुझे बहुत अजीब और खराब लगती है। कोई भी काम करने के बाद वो मुझसे तारीफ सुनने के साथ-साथ आलोचना भी सुनना चाहती है।’ ‘खाना बनाने से लेकर, मुझे गिफ्ट देने या फिर मेरे लिए कोई भी काम करने के बाद वो मुझसे थैंक्यू के साथ-साथ एक अच्छी आलोचना की भी उम्मीद रखती है। उसके काम में कमियां ना निकालने पर वो नाराज हो जाती है।’ युवक ने लिखा, ‘मुझे अक्सर कहना पड़ता है कि खाना तो अच्छा था लेकिन आलू में कोई स्वाद नहीं था। तुम्हारा पावरप्वॉइंट अच्छा था लेकिन रंगों का इस्तेमाल तुमने सही नहीं किया है। इतना ही नहीं, कमियां सुनने की उसकी ये आदत हमारी सेक्स लाइफ पर भी लागू होती है।’ ‘जब भी हम सेक्स करते हैं तो मुझे परफॉर्मेंस के बारे में कुछ ना कुछ कमियां जरूर बतानी पड़ती हैं, जबकि मुझे उसमें कोई कमी ही नहीं दिखाई देती है। हालत ये हो चुकी है कि अब लड़ाई-झगड़े से बचने के लिए मैं जबरदस्ती उसके काम में खामियां निकालने लगा हूं। ‘सच बोलूं तो मैंने इस चीज एक झूठी लिस्ट बनाई है कि उसे किन-किन चीजों पर और काम करने की जरूरत है। अगर मैं उसके काम की आलोचना ना करूं तो उसे पैनिक अटैक आ जाता है। उसके घर में भी सब बहुत अच्छे हैं लेकिन सबको हर काम में परफेक्ट दिखने की आदत है। यहां तक कि जब सारे एकसाथ इकट्ठे होते हैं तो भी एक-दूसरे से बेहतर दिखने में ही लगे रहते हैं।’ ‘मैंने उससे कई बार थेरेपिस्ट से मिलने की भी सलाह दी है लेकिन वो मेरी बात को नजरअंदाज कर देती है। उसे लगता है कि इसमें कुछ भी गलत नहीं है। उसका कहना है कि उसे ये जानना पसंद है कि वो चीजों और किस तरह से सुधार सकती है ताकि वो बेहतर इंसान बन सके।’ युवक ने लिखा, ‘मैं उसके साथ ब्रेकअप नहीं करना चाहता हूं लेकिन मुझे समझ नहीं आ रहा कि मैं आखिर किस तरह मेरे मुंह से उसकी बुराई सुनने की इस आदत को बदल सकता हूं।’ युवक की इस समस्या का जवाब देते हुए हेल्थ एक्सपर्ट ने लिखा, ‘खुद में सुधार लाने के लिए पार्टनर की राय लेना स्वाभाविक और बिल्कुल सही है। हालांकि ये सुधार रिश्तों को वास्तव में बेहतर बनाने के लिए किया जाना चाहिए ना कि किसी मजबूरी में।’ एक्सपर्ट ने युवक को सलाह दी, ‘आप अपनी गर्लफ्रेंड को समझाएं कि जबरदस्ती कमियां सुनने की उनकी ये आदत अनुचित है। इस वजह से आप बहुत दबाव में रहते हैं और उन्हें बुरा ना लगे इसलिए आपको झूठ भी बोलना पड़ता है। अगर आपकी गर्लफ्रेंड वाकई अपनी कमियां सुनना चाहती हैं तो वो आपके द्वारा बताई गई अपनी इस कमी को भी समझने की कोशिश करेंगी।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

लॉकडाउन के दौरान महानगर की सड़कों पर तैनात रहेंगे पुलिस कर्मी

नियमों का उल्लंघन करने पर डीएमजी एक्ट के तहत होगा मामला 30 जगहों पर पर होगा नाका चेकिंग सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या आगे पढ़ें »

अगर आपका भी होता रहता है अपमान तो रविवार के दिन करें ये अचूक उपाय

कोलकाता : अगर किसी व्यक्ति को घर-परिवार या समाज में मान-सम्मान नहीं मिलता है तो इसके पीछे ज्योतिषीय कारण भी हो सकते हैं। कुण्डली में आगे पढ़ें »

ऊपर