पहली डेट पर सेक्स…

कोलकाता : पहली मुलाकात में सेक्स वास्तव में गर्म, भावुक, सेक्सी और हार्मोन से भरा हो सकता है, भले ही शोध से पता चलता है कि लंबी अवधि के रिश्ते में सेक्स अधिक सुखद होता है। जब हम पहलीबार किसी से मिलते हैं, और दोनों पक्ष एक-दूसरे के प्रति आकर्षित होते हैं, तो चिंगारी और हार्मोन हमें सेक्स करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। लेकिन अगर ऐसा होता है तो आप सभी उस दीर्घकालिक संबंध की तलाश में नहीं हैं और हो सकता है कि आप बस थोड़ी मस्ती की तलाश में हों। यह लेख आप में से उन लोगों के लिए है जो एक अधिक गंभीर रिश्ते की तलाश में हैं जिसे आप टिकाना चाहते हैं।

आइए, जानते हैं कि पहली ही मुलाकात में सेक्स क्यों नहीं करना चाहिए?
1. उसे अपने दिमाग से जानें, अपनी मर्दानगी से नहीं
* जब आप पहली डेट पर होते हैं, तो यह समय एक-दूसरे को जानने के लिए महत्वपूर्ण होता है। इसका मतलब यह पता लगाना है कि दूसरे व्यक्ति की रुचि क्या है, यह देखने के लिए कि आप दोनों वास्तव में कितने अनुकूल हैं। यह समय उन्हें जानने में व्यतीत करना चाहिए और इस बात पर ध्यान केंद्रित नहीं करना चाहिए कि उनके अंडरवियर में कैसे प्रवेश किया जाए!

* यदि आप उन्हें जानने में समय व्यतीत नहीं करते हैं और यह पता लगाते हैं कि उन्हें किस कारण से गुदगुदी होती है, तो आप इसे बहुत जल्दी या इससे भी बदतर बना सकते हैं, आप पाएंगे कि आप उस व्यक्ति पर मूल्यवान समय बर्बाद कर रहे हैं जो आपके लिए सही नहीं है। उन्हें जानिए, उनके शरीर को नहीं!

2. सेक्स की नींव पर बने रिश्ते तब टूटते हैं जब सेक्स कम हो जाता है
* वास्तविक प्यार और एक प्रतिबद्ध रिश्ते को स्थापित होने में समय लगता है और एक साथ बिताया गया समय सिर्फ सेक्स करने से ज्यादा एक लंबे समय तक चलने वाले रिश्ते के लिए मजबूत जड़ें बनाता है। एक साथ बिताया गया समय एक लगाव बनाने में मदद करता है। यदि आप पहली डेट पर सेक्स करते हैं तो आप एक उम्मीद पैदा कर रहे हैं कि सेक्स इस व्यक्ति के साथ चल रहे किसी भी रिश्ते का एक बड़ा हिस्सा बनने जा रहा है।

*  जबकि यह बहुत अच्छा लगता है, इसका मतलब यह हो सकता है कि सेक्स वास्तव में आपके रिश्ते का एक अस्वास्थ्यकर बड़ा हिस्सा बन जाता है। ऐसे रिश्ते सिर्फ सेक्स तक ही कायम रह जाते हैं। हालांकि हर बार ऐसा नहीं होता है लेकिन ज्यादातर मामलों में ऐसा पाया गया है।

3. वननाइट स्टैंड एक संभावित रिश्ते की मौत है
* अगर आप सोचते हैं कि अगर आप पहली ही डेट पर वन नाइट स्टैंड करेंगे और इससे आपका रिलेशनशिप अच्छा हो जाएगा तो आप बहुत ही गलत सोच रहे हैं।

*  ऐसा करने पर आपने बहुत पहले ही बहुत सारे कार्डों का खुलासा कर दिया है। ऐसा करने पर आप शायद हमेशा के लिए अपना रिश्ता खो दें। ऐसा इसलिए है क्योंकि शायद आपकी पार्टनर सेक्स करने के बाद आपको सीरियस न ले। ऐसा बहुत से मामलों में देखा गया है कि पार्टनर जब पहली डेट पर ही सेक्स कर लेते हैं तो ज्यादातर मामलों में पार्टनर्स को लगने लगता है कि यह रिश्ता सिर्फ सेक्स तक ही कायम है।

4. सेक्स एक संचार उपकरण हैइसलिए सुनिश्चित करें कि आप सही संचार कर रहे हैं
जब आप पहली डेट पर सेक्स करते हैं तो आपको रिश्ते की नींव बनाने का जोखिम होता है। जब सेक्स आपके संचार का आधार बन जाता है, तो आपके लिए संघर्षों का सामना करना और उत्पादक रूप से सामना करना कठिन हो सकता है। एक रिश्ता विश्वास और सुरक्षित लगाव पर बनाया जाता है, आप जानते हैं कि जब कोई आपके साथ यौन संबंध बनाने की प्रतीक्षा करता है, तो ऐसा इसलिए होता है क्योंकि वे आपके साथ संबंध बनाना चाहते हैं, न कि केवल आपके शरीर के साथ। 

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंग : डॉ. सुकांत मजुमदार को केंद्र ने दी जेड श्रेणी की सुरक्षा

कोलकाता : बंगाल भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुकांत मजुमदार को केंद्र ने दी जेड श्रेणी की सुरक्षा। सीआईएसएफ के 35 जवानों की सुरक्षा से घिरेंगे आगे पढ़ें »

ऊपर