रविशंकर ने पूछा- कहां है मंदी? गांधी जयंती के दिन 3 फिल्मों ने कमाए 120 करोड़ रुपए

Ravi Shankar Prasad

मुबंई : केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने अर्थव्यवस्‍था में मंदी की बात को नाकारते हुए अजीबो-गरीब बयान दिया है। इस बाबत उन्होंने कहा कि देश में एक ही दिन में 3 फिल्में 120 करोड़ का कारोबार कर रही हैं तो कहां है मंदी। यह बात उन्होंने मुबंई में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा जिसमें बीजेपी की नेता शाइन एनसी भी उपस्थित थे।

प्रसाद ने कहा कि गांधी जंयती के अवसर पर 3 फिल्मों ने बॉक्‍स ऑफिस पर 120 करोड़ कमा रही हैं तो आप कैसे कह सकते हैं कि मंदी का दौर चल रहा है। उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी के सरकार के दौरान मैं सूचना प्रसारण मंत्रालय में था इसलिए मुझे भी जानकारी है। फिल्म उद्योग के विशेषज्ञ ने कहा है कि 2 अक्टूबर को नेशनल हॉलीडे होने के कारण एक ही दिन की अवधि में 3 फिल्मों ने इतनी ज्यादा कमाई की है। अर्थव्यवस्‍था में सुस्ती के दौर को झुठलाते हुए उन्होंने कहा है कि फिल्में काफी अच्छा कारोबार कर रही हैं और कोई मंदी का दौर नहीं चल रहा।

राेजगार के सवाल पर दिया यह जवाब

केंद्रीय मंत्री ने देश में चल रहे बेरोजगारी के मुद्दे पर कहा कि रोजगार पर आई एनएसएसओ की रिपोर्ट गलत है। उन्होंने कहा कि मैंने आपको 10 प्रासंगिक डेटा दिया है जिसे रिपोर्ट में शामिल नहीं किया गया है। प्रसाद ने बेरोजगारी पर एनएसएसओ की रिपोर्ट को खारिज किया है जिसमें बेरोजगारी की दर 45 सालों में सबसे ज्यादा है। सरकार ने कभी नहीं कहा कि वह सभी को सरकारी नौकरी देगी। कुछ लोग इस विषय पर अफवाह फैला रहे हैं और आम लोगों को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने कई क्षेत्रों में नौकरी दी हैं जिसे रिपोर्ट में नहीं दर्शाया गया है।

एफडीआई सबसे ऊंचे स्तर पर

रविशंकर ने मंहगाई नियंत्रण की ओर ध्यान दिलाते हुए कहा कि एफडीआई सबसे ऊंचे स्तर पर है। जीडीपी का विकास दर कायम है। साथ ही बताया कि मोबाइल बनाने वाली ‌266 कारखानें भी काम कर रहे हैं। मेट्रो और सड़के बन रहे हैं और लोगों के पास नौकरी हैं। प्रसाद ने किसानों की आत्महत्या पर जवाब देते हुए कहा कि हम इन आत्महत्याओं का पता लगा रहे हैं। हालांकि शिवसेना के घोषणा पत्र के बारे में कुछ भी बोलने से उन्होंने इनकार कर दिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

त्वचा को बनाएं निखरा-निखरा

- प्रतिदिन त्वचा पर धूल मिट्टी की परत जमती है और इसकी प्रतिदिन हर सफाई करना आवश्यक है, इसलिए सौम्य साबुन से स्नान करें और आगे पढ़ें »

आप की दिल्ली इकाई का होगा पुनर्गठन : गोपाल राय

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी ने अपनी दिल्ली इकाई का विधानसभा, जिला, वार्ड, मतदान केंद्र और बूथ स्तर पर पुनर्गठन करने का निर्णय लिया आगे पढ़ें »

ऊपर