गांधी को गाली देने वाले भाजपा नेता हैं रावण की औलाद : अधीर रंजन

adhir

नई दिल्ली : संसद में मंगलवार को कार्रवाई के दौरान कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधते हुए उन्हें रावण की औलाद कहा है। उन्होंने बीजेपी सदस्यों की ओर इंगित करते हुए कहा कि आज ये महात्मा गांधी को गाली देते हैं। ये रावण की औलाद हैं। राम के पुजारी का ये अपमान कर रहे हैं। दरअसल, संसद के बजट सत्र के शुरू होते ही लोकसभा में मंगलवार को हेगड़े की महात्मा गांधी पर की गई टिप्पणी को लेकर हंगामा शुरू हो गया। इस हंगामे के दौरान कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने हेगड़े के बयान पर पटलवार करते हुए बीजेपी को रावण की औलाद कहा। इस हंगामे के चलते संसद की कार्यवाही को दोपहर तक स्थगित करना पड़ा। बता दें कि रविवार को हेगड़े ने महात्मा गांधी के स्वतंत्रता आंदोलन को नाटक कहा था जिसे लेकर कई विपक्षी नेताओं ने आपत्ति जताई थी।

लोकसभा में लहराए गए भाजपा पार्टी, गोडसे पार्टी के पोस्टर

बीजेपी नेता हेगड़े ने रविवार को कहा था कि महात्मा गांधी का स्वतंत्रता आंदोलन एक नाटक था। इस पर आपत्ति जताते हुए विपक्षी सांसदों ने ‘भाजपा पार्टी, गोडसे पार्टी’ के पोस्टर लहराए। वहीं, लोकसभा में संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि सही मायने में हम बीजेपी के लोग ही गांधी के भक्त हैं। गांधी के सच्चे अनुयायी हम लोग ही हैं। उन्होंने कांग्रेस नेता की ओर इंगित करते हुए कहा कि सोनिया और राहुल की तरह ये भी गांधी के नकली अनुयायी हैं।

राष्ट्रीय स्तर पर एनआरसी लागू करने को लेकर केंद्र ने नहीं लिया है फैसला

दूसरी ओर, बीजेपी नेता और गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने लोकसभा में पहली बार राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) को लेकर टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर एनआरसी को लागू करने के बारे में सरकार ने अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है।

यह बाजार नहीं, संसद है

इसके अलावा, राज्यसभा में सीएए-एनआरसी और दिल्ली में हालिया फायरिंग की घटनाओं को लेकर विपक्ष ने हंगामा किया और सदन में ‘गोली चलाना बंद करो’ के नारे लगाए। इस पर सभापति वेंकैया नायडू ने कहा कि यह बाजार नहीं, संसद है।

निर्भया मामले में दोषियों की सजा में देरी के पीछे है दिल्ली सरकार

साथ ही, आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने निर्भया मामले में राष्ट्रपति और उच्चतम न्यायालय से हस्तक्षेप की मांग करते हुए दोषियों को जल्द फांसी देने बात कही। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दोषियों की सजा में देरी के लिए दिल्ली सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने 2017 में ही दोषियों को मौत की सजा सुना दी। लेकिन जेल अधिकारियों ने दोषियों को इसकी जानकारी देने में एक साल से ज्यादा का समय लिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सन्मार्ग एक्सक्लूसिव :आर्थिक पैकेज से हर वर्ग को राहत, न अन्न की कमी, न धन की : ठाकुर

 विशेष संवाददाता, कोलकाता : कोविड-19 संकट के आघात से देश और देश की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए केंद्र सरकार हरसंभव कोशिश कर रही है। आगे पढ़ें »

विश्व पर्यावरण दिवस विशेष : तीन दशक से पर्यावरण-जंगल की रक्षा कर रहे रामगढ़ के वीरू महतो

रामगढ़ : झारखंड जो नाम से ही जंगल -झाड़ का एहसास देता है, जो वनों की भूमि है उस प्रदेश में कई ऐसे पुरोधा भी आगे पढ़ें »

स्थिति ठीक होने पर ही टूर्नामेंट्स हो, आज यूएस ओपन होता है तो मैं नहीं खेलूंगा : नडाल

ट्रेडिंग के आखिरी के घंटों में गंवाया लाभ, निफ्टी 0.32% और सेंसेक्स 128.84 अंक नीचे हुआ बंद

आईडब्ल्यूएफ से मुआवजे की मांग करेंगी भारोत्तोलक संजीता चानू

दर्शकों के बिना कैसे होगा विश्व कप, उचित समय का इंतजार करे आईसीसी : अकरम

बंगाल में तूफान से भी तेज हुई कोरोना मामलों की गति, अब तक के सबसे अधिक आए मामले

पश्चिम बंगाल में बेरोजगारी की दर देश की तुलना में कम: सीएमआईई आंकड़े

एसबीआई ने 2019-20 की चौथी तिमाही में 3,581 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया

कोरोना ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को ​लिया अपने शिकंजे में, हुआ संक्रमित

भारत के साथ सीमा विवाद को उचित ढंग से सुलझाने के लिए प्रतिबद्ध : चीन

ऊपर