हो चुका था बाल विवाह लेकिन दोनों को हुआ प्यार…

राजस्थान : साथ जीना सके तो साथ में मर गया बीकानेर का एक प्रेमी जोड़ा। सोमवार को बीकानेर के खाजूवाला क्षेत्र में एक प्रेमी जोड़े ने नहर में कूदकर खुदकुशी कर ली। नहर में कूदने से पहले दोनों ने अपने हाथ बांध लिए थे। मरने वाले लड़के का नाम मुजिबर खान और लड़की का नाम सुमन मेघवाल था और दोनों ही छत्तरगढ़ थाना क्षेत्र के गौरीसर गांव के रहने वाले थे। दोनों एक दूसरे को प्यार करते थे लेकिन बताया जा रहा है कि दोनों की शादी अपने-अपने धर्म में बचपन में कर दी गई थी। सुमन बालिग हो चुकी थी ऐसे में उसके ससुराल वाले गौना करवाने की मांग कर रहे थे। मुजबिर और सुमन एक दूसरे से अलग नहीं होना चाहते थे। ऐसे में दोनों ने मरने का फैसला लिया और एक साथ इंदिरा गांधी नहर में छलांग लगा दी। कूदने से पहले दोनों ने अपना एक-एक हाथ रस्सी से बांध लिया था। जिस कारण वो बाहर नहीं निकल सके।
शव को तैरता देख गांव वालों ने दी पुलिस को सूचना

नहर के पास से गुजरने वाले राहगीर ने वहां एक बाइक को खड़ा देखा। उसने बाइक के पास दो लोगों की चप्पलों को भी देखा। इस बात से उसे शक हुआ और जब उसने नहर में देखा तो लड़का और लड़की के शव पानी में तैर रहे थे। जिसके बाद उसने आस-पास के लोगों को बताया और गांव वालों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। दोनो ही शव नहर में उस जगह मिले जहां गहरा पानी था। छत्तरगढ़ थाना के थानाधिकारी रतनलाल ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। वहीं खाजूवाला सीओ अंजुम कायल ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं।

दोनों की बचपन में हो गई थी शादी

मुजबिर 22 साल का था जबकि लड़की सुमन मेघवाल 18 साल की थी। दोनों का ही बाल विवाह हो चुका था चूंकि लड़की बालिग हो गई थी तो ससुराल वाले उसे बुला रहे थे। लड़की के घर वालों ने इसकी तैयारी भी कर ली थी। वहीं लड़के की भी पत्नी उसके घर आने वाली थी। ऐसे में दोनों ने साथ में मरने का फैसला लिया।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

ठाकुरपुकुर में महिला भाजपा समर्थक पर हमला

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : रात को बाथरूम से लौट रही महिला पर धारदार हथियार से हमला किया गया। घटना ठाकुरपुकुर के सिलपाड़ा इलाके की है। आरोप आगे पढ़ें »

कालीघाट मंदिर में युवती से जबरन शादी करने की कोशिश, अभियुक्त गिरफ्तार

विरोध करने पर युवती से मारपीट कर तोड़ा मोबाइल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कालीघाट मंदिर में एक युवती को ले जाकर उससे जबरन शादी करने की कोशिश आगे पढ़ें »

सॉल्टलेक के दत्ताबाद मैं भाजपा कार्यकर्ताओं ने जमकर किया तोड़फोड़

कारोना विस्फोट पर ममता ने मांगा प्रधानमंत्री से इस्तीफा

जिन राज्यों में चुनाव नहीं, वहां कोरोना के मामले अधिक : शाह

कोरोना संकट के बीच रेलवे ने कसी कमर, चलाई जाएंगी ‘ऑक्सीजन एक्सप्रेस’ ट्रेनें

कितने दिनों में कोविड मरीज ठीक होते हैं या हालत हो जाती है खराब, 14 दिन की लिमिट का क्या है मतलब

बटन इतना ज़ोर से दबाना कि बटन यहां दबे और करंट दीदी को कोलकाता में लगे – अमित शाह

मरीज तड़पता रहा, भर्ती कराने गए परिजनों को डॉक्टर कैमरे के सामने ही पीटते रहे

अमृता सिंह के साथ अपने रिश्ते को लेकर करीना ने खोला बड़ा राज, कहा – मैं उनसे कभी नहीं………..

ऊपर