राजस्थान सरकार करेगी पालनहार योजना के लाभार्थियों को प्रति माह भुगतान करने का प्रयास

जयपुर : राजस्थान के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल ने बुधवार को विधानसभा में कहा कि राज्य सरकार पालनहार योजना में भी लाभार्थियों को प्रति माह भुगतान करने के प्रयास किये जायेंगे।
भंवरलाल मेघवाल ने प्रश्नकाल में विधायकों के पूरक प्रश्नों के जवाब में यह बात कही। विधायकों के पूरक प्रश्नों के दौरान विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सी.पी. जोशी ने मेघवाल से पूछा कि सदस्यों का यह प्रश्न है कि पालनहार योजना के तहत हर महीने भुगतान की व्यवस्था हो जायेगी, इस पर मेघवाल ने कहा कि राज्य सरकार इसका पूरा प्रयास करेगी। इससे पहले उन्होंने विधायक ज्ञानचंद पारख के मूल प्रश्न के जवाब में कहा कि इस योजना के तहत गत दिसंबर तक भुगतान कर दिया गया है और शेष भुगतान भी बजट उपलब्धता के आधार पर पूरा कर दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि पाली जिले में इस योजना में अब तक 4915 मामलों में भुगतान नहीं किया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वनडे क्रिकेट में किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी को तैयार : रहाणे

नयी दिल्ली : भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने कहा कि उनकी अंतररात्मा की आवाज है कि वह एकदिवसीय प्रारूप में राष्ट्रीय टीम में वापसी करेंगे। आगे पढ़ें »

जरूरतमंद पूर्व खिलाड़ियों की मदद करती रहेगी सरकार : रीजिजू

नयी दिल्ली : खेलमंत्री किरेन रीजिजू ने शनिवार को कहा कि मंत्रालय जरूरतमंद पूर्व खिलाड़ियों की आर्थिक मदद करता रहेगा क्योंकि देश के लिये खेलते आगे पढ़ें »

ऊपर