राजस्थान सरकार करेगी पालनहार योजना के लाभार्थियों को प्रति माह भुगतान करने का प्रयास

जयपुर : राजस्थान के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल ने बुधवार को विधानसभा में कहा कि राज्य सरकार पालनहार योजना में भी लाभार्थियों को प्रति माह भुगतान करने के प्रयास किये जायेंगे।
भंवरलाल मेघवाल ने प्रश्नकाल में विधायकों के पूरक प्रश्नों के जवाब में यह बात कही। विधायकों के पूरक प्रश्नों के दौरान विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सी.पी. जोशी ने मेघवाल से पूछा कि सदस्यों का यह प्रश्न है कि पालनहार योजना के तहत हर महीने भुगतान की व्यवस्था हो जायेगी, इस पर मेघवाल ने कहा कि राज्य सरकार इसका पूरा प्रयास करेगी। इससे पहले उन्होंने विधायक ज्ञानचंद पारख के मूल प्रश्न के जवाब में कहा कि इस योजना के तहत गत दिसंबर तक भुगतान कर दिया गया है और शेष भुगतान भी बजट उपलब्धता के आधार पर पूरा कर दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि पाली जिले में इस योजना में अब तक 4915 मामलों में भुगतान नहीं किया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पिता की मृत्यु वाले दिन भी बिना अवकाश लिए कोरोना जनसेवा में लगे रहे जिलाधिकारी

भुवनेश्वर : देशभर में महामारी कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लागू 21 दिन के लॉकडाउन के बीच कटक के जिलाधिकारी भबानी शंकर चैनी आगे पढ़ें »

modi

मोदी का संकेत -लॉकडाउन बढ़ेगा

नयी दिल्ली : कोरोना वायरस संक्रमण के प्रभाव से लोगों को बचाने के लिए देशभर में लागू 21 दिन के लॉकडाउन के बीच बुधवार को आगे पढ़ें »

ऊपर