रेलवे ने शुरू की नई योजना, अब फिल्म प्रमोशन के लिए हो सकेगी ट्रेनों की बुकिंग

rail

नई दिल्ली : भारतीय रेलवे ने आमदनी बढ़ाने के लिए एक नई योजना की शुरुआत की है। रेलवे ने प्रमोशनल एक्टिविटी के लिए ट्रेनों की बुकिंग चालू की है। रेलवे ने इस योजना को  ‘प्रमोशन ऑन व्हील्स’ नाम दिया है। बताया जा रहा है कि इस योजना के तहत फिल्म प्रमोशन के लिए स्पेशल ट्रेनों की बुकिंग होगी। साथ ही कला, साहित्य, सिनेमा, टीवी, स्पोर्ट और अन्य के प्रमोशन के लिए विशेष ट्रेनों की व्यवस्था की जाएगी। रेलवे के अनुसार पहली ‘प्रमोशन ऑन व्हील्स’ ट्रेन आईआरसीटीसी और पश्चिम रेलवे द्वारा चलाई गई है।

अक्षय कुमार की ‘हाउसफुल 4’ से होगी शुरुआत

इस खास ट्रेन की बुकिंग अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म ‘हाउसफुल 4’ के लिए हो चुकी है। बुधवार को पहली विशेष ‘प्रमोशन ऑन व्हील्स’ ट्रेन अक्षय की इस फिल्म की टीम के साथ मुंबई सेंट्रल से रवाना होकर गुरुवार को नई दिल्ली पहुंचेगी। इस ट्रेन में 8 कोच लगाए गए हैं। पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी रविंदर भाकर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति द्वारा बताया गया कि ये ट्रेन विभिन्न जिलो और राज्यों से होकर गुजरेगी, जिसमें सूरत, वडोदरा और कोटा शामिल हैं।

कई प्रोडक्शन हाउसेस से संपर्क कर रहा है रेलवे

इस रिलीज में कहा गया है कि इसके तहत रेलवे ज्यादातर राजस्व जुटाने की प्रयास में है। साथ ही रेलवे ने कई बड़े प्रोडक्शन हाउस से संपर्क किया है, जिनकी नई फिल्में आ रही हैं। इस नई योजना के प्रचार के लिए रेलवे ने उनसे देशभर में प्रचार के लिए एफटीआर (फुल टैरिफ रेट्स) ट्रेनों के इस्तेमाल का प्रस्ताव भी दिया है। जानकारी के अनुसार इन ट्रेनों के संचालन की जिम्मेदारी आईआरटीसी से पास है। बता दें कि पहले भी रेलवे समय समय पर अपने स्टेशनों और ट्रेनों के ​जरिए राजस्व बढ़ाने की कई योजनाओं पर काम करता आया है।

रेलवे को राजस्व की होगी प्राप्ति

पश्चिम रेलवे ने ट्वीट कर जानकारी दी कि कला,संस्कृति,फ़िल्मों,टी वी एवं खेलकूद आदि के प्रोत्साहन हेतु ये निर्णय लिया गया। जिसके तहत आज यानी 16 अक्टूबर बुधवार को फिल्म ‘हाउसफुल 4’ के प्रमोशन हेतु पहली ‘प्रमोशन ऑन व्हील्स’ विशेष ट्रेन चलाई जायेगी। फ‌िल्मी कलाकार एवं मीडिया प्रतिनिधि इस ट्रेन में यात्रा करेंगे, जिससे रेलवे को राजस्व की प्राप्ति भी होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Rain of currency

आधे घंटे तक हुई नोटों की बारिश, लूटने के लिए लोगों में होड़

कोलकाता : महानगर में डलहौजी इलाके के बेंटिक स्ट्रीट मेें बुधवार की दोपहर अचानक एक कमर्शियल बिल्डिंग से नोटों की बारिश होने लगी। दरअसल, हुआ आगे पढ़ें »

Hemant Biswa Sarma

असम सरकार ने मोदी सरकार से एनआरसी बिल रद्द करने अपील की

नई दिल्ली : असम सरकार ने केंद्र सरकार से हाल में जारी किए गए नैशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स (एनआरसी) बिल को रद्द करने की अपील आगे पढ़ें »

ऊपर