कांग्रेस के शासन में रेल परियजोनाओं पर काम ही नहीं हुआ : नीतीश

nitish

पटना : बिहार में चुनावी सरगर्मियों के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार पर निशाना साधा। सीएम नीतीश ने कहा कि कांग्रेस के शासन में 2004 से 2014 तक 10 साल रेल की परियोजनाओं पर कोई काम ही नहीं हुआ। पीएम मोदी ने ठप पड़े कामों को तेज किया और इसका नतीजा है कि बिहार की कई परियजोनाएं पूरी कर ली गई हैं। मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार से अनुरोध किया कि हाजीपुर-वैशाली रेल लाइन को सुगौली तक शीघ्र पूरा कर लिया जाए। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने बिहार की रेल परियोजनाओं की जो भी काम कुछ रह गए हैं, उन्हें भी जल्द पूरा कराने का आग्रह किया। हम सभी देश के वासी हैं तो फिर दूसरे राज्यों में जाने वाले श्रमिकों को प्रवासी क्यों कहा जाता है? यह काफी हैरान करने वाली बात है।

इंटर स्टेट बस टर्मिनल का उद‌्घाटन
नीतीश कुमार ने शुक्रवार को पटना के बैरिया में बने इंटर स्टेट बस टर्मिनल (आईएसबीटी) का उद्घाटन किया। मीठापुर से बस स्टैंड को यहां शिफ्ट किया जाएगा। आईएसबीटी से हर रोज करीब तीन हजार बसों का परिचालन होगा, जिससे रोजाना करीब 1.5 लाख यात्री यात्रा कर सकेंगे। गुजरात की तर्ज पर आईएसबीटी के निर्माण की योजना पर वर्ष 2017 में कार्य शुरू किया गया था। दो साल में इसको बनाकर पूरा कर लेना था। बुडको को इसके निर्माण का जिम्मा सौंपा गया था। चार में से तीन ब्लॉक का निर्माण कार्य दिसंबर 2019 में ही पूरा कर लिया गया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजस्थान ने पंजाब को 7 विकेट से हराया, राजस्थान अब भी प्ले ऑफ की रेस में

अबुधाबी : बेन स्टोक्स की अगुआई में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में शुक्रवार को आगे पढ़ें »

1000 छक्के उड़ाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने गेल

अबु धाबी : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शतक से चूक गए अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण दुनियाभर की टी20 लीग में अपना विशिष्ट स्थान रखने आगे पढ़ें »

ऊपर