राहुल बोले- अडानी और अंबानी के लाउडस्पीकर हैं मोदी

Rahul Gandhi

नूंह (हरियाणा): कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला और आरोप लगाया कि मोदी ‘अडानी और अंबानी के लाउडस्पीकर’ हैं। उन्होंने अपने अमीर उद्योगपति मित्रों को फायदा पहुंचाया है। मेवात के नूंह में एक चुनावी जनसभा में राहुल ने यह दावा भी किया कि अगर अर्थव्यवस्था और बेरोजगारी की यही स्थिति बनी रही तो अगले कुछ महीनों में पूरा देश मोदी के खिलाफ खड़ा हो जाएगा।

एक के बाद एक झूठे वादे
उन्होंने कहा, ‘एक के बाद एक झूठे वादे सुनाई देते हैं। बोला गया कि दो करोड़ रोजगार देंगे, किसानों को सही दाम देंगे। लेकिन कुछ नहीं हुआ। करोड़ों युवा बेरोजगार हैं लेकिन मोदी जी और खट्टर जी एक के बाद एक झूठ बोल रहे हैं।’ उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि भाजपा लोगों को आपस में लड़ाने की राजनीति करती है।

40 सालों में सबसे बड़ी बेरोजगारी
उन्होंने केंद्र की सरकार को देश की अर्थव्यवस्‍था के साथ खेलवाड़ करने का आरोप लगाया। पिछले 40 सालों में सबसे बड़ी बेरोजगारी मोदी राज में ही आई। उन्होंने किसानों की कर्जमाफी को लेकर कहा, ‘आप कांग्रेस शासित राज्यों (मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़) जाकर पता कर लीजिए कि वहां के किसानों की कर्जमाफी हुई की नहीं। जो हम कहते हैं वो करके दिखा देते हैं। यहां पर 3-4 मुद्दे है जैसे कि गोदाव से अलवर की रेलवे लाइन, नूंह इंजीनियरिंग कॉलेज को यूनिवर्सिटी का दर्जा देना और मेवात कैनाल हैं। यहां कांग्रेस की सरकार बने तो इन सब पर काम शुरू हो जाएगा।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

वेस्टइंडीज जीत के करीब, इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 313 रन बनाए

साउथैम्पटन : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में वेस्टइंडीज जीत की ओर है। मैच के पांचवें दिन टी ब्रेक तक मेहमान टीम ने 4 विकेट के आगे पढ़ें »

पगबाधा का फैसला सिर्फ और सिर्फ डीआरएस से हो : तेंदुलकर

नयी दिल्ली : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अंपायरों के फैसलों की समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को ‘अंपायर्स कॉल’ को हटाने आगे पढ़ें »

ऊपर