सावधान : ऐसे सेक्स करना आपको बना सकता है HIV पॉजिटिव

नई दिल्ली : पॉर्न (अश्लील फिल्में), मास्टरबेशन (हस्तमैथुन), प्रेग्नेंसी (गर्भावस्था), पीरियड्स (मासिक धर्म), इरेक्टाइल डिस्फंक्शन (नपुंसकता) समेत दूसरी सेक्स समस्याएं हैं जिनको लेकर लोग हमेशा चिंता में डूबे रहते हैं। इन्हीं के चलते प्रेमी या शादीशुदा जोड़े के यौन जीवन में परेशानियां आना शुरू हो जाती हैं। सेक्स से जुड़ी इन समस्याओं की बड़ी वजह है- यौन शिक्षा की कमी या सही जानकारी का अभाव। यही वजह है कि हम ‘एक्सपर्ट की सलाह’ कॉलम के जरिए नियमित तौर पर आपकी इन्हीं यौन समस्याओं संबंधी जिज्ञासाओं का समाधान कर रहे हैं। इसी कड़ी में एक फेहरिस्त आपके लिए प्रस्तुत है ताकि आप गुप्त समस्याओं के समाधान से अवगत हो सकें और अपनी सेक्स लाइफ में पंख लगा सकें।
सवाल : मैंने पूर्व में अपने प्रेमी के साथ यौन संबंध बनाए हैं। मैंने अब किसी और से शादी कर ली है और मेरे पति को मेरे प्रेमी पर शक है। वह मेरा और उसका डीएनए परीक्षण करवाना चाहते हैं ताकि पता लगाया जा सके कि क्या हम यौन सक्रिय हैं या नहीं? मैंने अपने पति के साथ भी 10 या 12 बार सेक्स किया है। क्या कोई डीएनए रिजल्ट हमारी सेक्सुअल हिस्ट्री को साबित कर सकता है?
जवाब : सेक्सुअल हिस्ट्री को साबित करना संभव नहीं है। उसके लिए सबसे अच्छा है कि वह संदेह करना बंद कर दें और आप पर भरोसा करना शुरू कर दें।
सवाल: मैं सेक्स के दौरान पत्नी की योनि में लिंग घुसाने में असमर्थ हूं और हम दोनों में से कोई भी इस समस्या को समझ नहीं पा रहा है। मैं स्वस्थ हूं और कोई शारीरिक समस्या नहीं है। हम दोनों के लिए सेक्स को एक सुखद बनाने के लिए मैं क्या कर सकता हूं?
जवाब: अच्छे लुब्रिकेंट का उपयोग करने की कोशिश करें जो आपकी समस्या को हल करे। कमजोर इरेक्शन, सूखा योनि मार्ग, दर्द या प्रदर्शन की चिंता भी इसके संभावित कारणों में शामिल है। यदि आपको अभी भी कठिनाई है, तो एक सेक्सोलॉजिस्ट के पास जाना सार्थक होगा।
सवाल: क्या ओरल सेक्स प्राकृतिक है? क्या कोई ओरल सेक्स के माध्यम से एसटीडी (यौन संचारित योग) या एचआईवी की चपेट में आ सकता है? क्या सुरक्षित Sex के बाद भी मुझे यौन रोग या एड्स हो सकता है?
जवाब: हां, एसटीडी या एचआईवी, जो कि एक एसटीडी भी है, मौखिक सेक्स के माध्यम से फैल सकता है। ओरल सेक्स सेक्स का एक आनंददायक हिस्सा हो सकता है अगर दोनों पार्टनर इसकी सहमति दें और इसका आनंद लें। प्राकृतिक है या नहीं, आप और आपका साथी तय कर सकते हैं कि क्या आप इससे सहज हैं और यदि यह आपके लिए काम का है। यह ऐसा कुछ नहीं है जिसके लिए किसी व्यक्ति को मजबूर किया जाना चाहिए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

साल्टलेक सेक्टर-5 स्टेशन का भी निजीकरण

अब बंधन बैंक का लगा स्टेशन पर नाम कोलकाताः मेट्रो रेलवे की ओर से कई स्टेशनों को निजीकरण किए जाने की पहल पहले ही गई है। आगे पढ़ें »

महिला को डायन करार देकर पीटने का आरोप

मिदनापुर: पश्चिम मिदनापुर जिले के जंगलमहल इलाके में एक बार फिर से एक महिला को डायन करार देते हुए उसे बुरी तरह से पीटे जाने आगे पढ़ें »

ऊपर