2024 लोकसभा चुनाव से पहले फिर होगा पुलवामा जैसा हमला : कांग्रेस नेता उदित राज

udit

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता उदित राज ने पुलवामा हमले को लेकर विवादित बयान दिया है। उदित राज ने कहा कि 2024 से पहले फिर से हो सकता है पुलवामा जैसा हमला। उन्होंने आरोप लगाया की भाजपा ने पुलवामा को चुनवी मुद्दा बनाकर 2019 का लोकसभा चुनाव जीता। उदित राज ने राहुल गांधी के उस बयान को भी सही ठहराया जिसमें राहुल ने पुलावामा हमले को लेकर सवाल खड़े किए थे। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘राहुल गांधी ने सही सवाल उठाया की पुलवामा हमले के जांच का नतीजा अभी तक नही आया। गृहमंत्रालय को खबर मिल गई थी कि सीआरपीएफ को रोड से नहीं बल्कि एयर से ले जाना चाहिए तो इजाजत नहीं दिया अर्थात राजनैतिक लाभ के लिए यह घटना होने दी।’

विपक्ष को पुलवामा हमले पर सवाल पूछना चाहिए था

वहीं, एक अन्य ट्वीट में उदित राज ने कहा, ‘पुलवामा हमले के बाद भाजपा के कार्यकर्ता पूरे देश में कैंडल मार्च पर निकल गए। जो विपक्ष का कार्य था उसपे सत्ता पक्ष ने कब्जा कर लिया। उदित ने कहा कि, विपक्ष को सवाल पूछना चाहिए था जैसा 26/11 ताज होटल के हमले में भाजपा ने किया था कि हमलावर कैसे आये। यह पूछने में कांग्रेस से चूक हो गयी, लेकिन देर सही दुरुस्त हुआ।’

सत्ता के लिए जवानों की जान का सौदा भी कर सकते हैं

इसके अलावा उदित ने पीएम नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा। उन्होने कहा कि जो लोग सत्ता पाने के लिये गुजरात में नरसंहार करवा सकते हैं, वो सत्ता बनाये रखने के लिये 40 जवानों की जान का सौदा भी कर सकते हैं। इनके लिये देशभक्ति और राष्ट्रवाद जनता को भरमाने का एक टूल भर है।

सोशल मीडिया पर राष्ट्रवाद का प्रचार करने वाले उच्च जाति के

बता दें कि उदित राज ने सोशल मीडिया पर राष्ट्रवाद का प्रचार करने वालों पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि जो लोग सोशल मीडिया पर राष्ट्रवाद का प्रचार करते है वे अक्सर उच्‍च जाति के होते हैं। उन्होंने कहा कि जिन सैनिकों ने मुख्य रूप से हमले में अपनी जान गंवाई वे एससी-एसटी-ओबीसी समुदायों से आते हैं। सवर्णों की देशभक्ति की कीमत हाशिए पर खड़े जातियों को अपनी जान देकर चुकानी पड़ती है।

मालूम हो कि वर्ष 2019 को 14 फरवरी के दिन जम्मू- कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों पर आत्मघाती हमला हुआ था जिसमें हमारे 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित इस्लामी आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप में भारतीय महिला पहलवानों का दबदबा, तीन स्वर्ण झटके

नयी दिल्ली : दिव्या काकरान, सरिता मोर और पिंकी ने गुरूवार को यहां अपने वजन वर्गों में स्वर्ण पदक अपने नाम किये जिससे भारत ने आगे पढ़ें »

टी20 विश्व कप में आस्ट्रेलिया के खिलाफ अभियान का आगाज करेगी भारतीय महिला टीम

सिडनी : पहली आईसीसी ट्राफी जीतने के सपने संजोने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप के शुरूआती मैच में शुक्रवार को आस्ट्रेलियाई चुनौती आगे पढ़ें »

ऊपर