रविवार के दिन भूलवश भी न करें ये काम, सूर्य देव …

कोलकाताः हिंदी पचांग में सप्ताह के प्रत्येक दिन किसी न किसी देवता को समर्पित होता है। रविवार का दिन भगवान विष्णु और सूर्य देव का दिन है। हिंदू के मान्यता के अनुसार, सूर्य देवता की पूजा करने से जीवन में यश, वैभव, मान-सम्मान में समृद्धि होती है। रविवार के दिन का हिंदू धर्म में विशेष महत्व है। इस दिन को सप्ताह के सभी दिनों में सबसे श्रेष्ठ माना जाता है। इस दिन सूर्य पूजा को लाभकारी माना गया है। इस दिन सभी को मंदिर जाना चाहिए। रविवार के दिन सूर्य उपासना से व्यक्ति तेजस्वी और ओजवान होता है। जानिये इस दिन क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए।

रविवार के दिन न करें ये काम
रविवार के दिन दिन हमें कुछ काम भूलवश भी नहीं करना चाहिए। इस दिन तेल और नमक का सेवन नहीं करना चाहिए। इस दिन उन कामों से बचें, जिसमें किसी भी तरह से दूध के जलने का खतरा हो। इस दिन खानपान में मांस-मदिरा से उचित दूरी बना के रखना चाहिए। रविवार के दिन तेल का मालिश नहीं करवाना चाहिए। इस दिन गलती से भी तांबे की धातु न खरीदें और न ही बेचें।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

फैट बर्न करके वजन घटा सकता है करी पत्ता

कोलकाता : आज हम आपके लिए लेकर आए हैं करी पत्ते के फायदे। करी पत्ता पाचन तंत्र को स्वस्थ रखने और एनीमिया को दूर करने आगे पढ़ें »

ऊपर