इस विधि से करें भगवान विष्णु की पूजा, माता लक्ष्मी दूर करेंगी आर्थिक तंगी

कोलकाता : सप्ताह के प्रत्येक दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित किया गया है। ऐसे ही गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित है। इस दिन भगवान विष्णु की विधि-विधान से पूजा की जाती है। भगवान विष्णु जगत के पालनकर्ता हैं, जिनकी पूजा से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं। पुराणों के अनुसार, भगवान विष्णु की पूजा से माता लक्ष्मी अति प्रसन्न हो जाती हैं। माता लक्ष्मी के प्रसन्न होने पर जीवन में धन-धान्य, यश, सम्मान और वैभव की प्राप्ति होती है। इसके अलावा धन की कमी से छुटकारा और आर्थिक संकट दूर होते हैं। आज हम जानेंगे कि भगवान विष्णु को प्रसन्न करने के उपाय, जिससे घर में माता लक्ष्मी का वास हो।
1. भगवान विष्णु को पशु बहुत प्रिय हैं, इसलिए गुरुवार के दिन किसी भी पशु-पक्षी को चारा और दाना खिलाने से विष्णु भगवान बहुत प्रसन्न होते हैं। उनकी प्रसन्नता के साथ आपके घर में माता लक्ष्मी का भी वास होगा।
2. भगवान विष्णु की कृपा पाने के लिए गुरुवार के दिन केले के पौधे के सामने घी का दीपक जलाककर विष्णु की स्तुती करें। इससे माता लक्ष्मी का आशीष भी मिलेगा।
3. भगवान विष्णु को प्रसाद के रूप में केले का फल बहुत ही प्रिय है। उन्हें केला चढ़ाने से मां लक्ष्मी भी प्रसन्न होती हैं, जिससे घर में सुख व समृद्धि आती है और वैवाहिक जीवन सुखी होता है।
4. गुरुवार के दिन बीज मंत्र का 108 बार जप करें। जिससे भगवान विष्णु प्रसन्न हो जाते हैं और व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं। इससे माता लक्ष्मी प्रसन्न हो जाती हैं और धन की कमी दूर हो जाती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कोविड में डायबिटीज के मरीज कैसे रहें फ‍िट, जानें एक्‍सपर्ट के बताए ट‍िप्‍स

कोलकाताः कोरोना वायरस महामारी ने दुनिया भर के लगभग सभी देशों को बुरी तरह प्रभावित किया है। कोविड-19 महामारी को बढ़ने से रोकने और इसकी आगे पढ़ें »

ऊपर