पुजारी ने बेटी से की छेड़छाड़, पुलिस कार्रवाई न होने पर पिता ने दी दे जान

उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश के बांदा में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जहां पुलिस की लापरवाही के चलते एक परिवार के इकलौते कमाने वाले मुखिया की जान चली गई। पीड़ित परिवार का आरोप है कि बीते 14 अप्रैल को शाम को जिले के प्रसिद्ध स्थान विंध्यवासिनी मंदिर में रक्षा कलावा बांधने वाले पुजारी ने उसकी बेटी के साथ अभद्रता की।
इसके बाद पीड़ित परिवार ने पुलिस में शिकायत की। आरोप है कि शिकायत के बाद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की और पिता ने आत्मग्लानि के चलते सुसाइड कर लिया। इस घटना से इलाके में हड़कम्प मचा हुआ है। तमाम राजनीतिक पार्टियों के लोग पीड़ित परिवार को सांत्वना देने पहुंच रहे हैं।
मामला गिरवां थाना क्षेत्र के एक गांव का है, जहां माता विंध्यवासिनी का प्राचीन मंदिर है। मृतक की पत्नी का आरोप है कि उसकी 13 वर्षीय नाबालिग बेटी अपने भाई के साथ 14 अप्रैल की शाम मंदिर दर्शन को गई थी, तभी मंदिर पर कलावा बांधने वाले पुजारी शिवम और कुबेर ने मंदिर के पीछे बुलाकर नाबालिग के साथ अश्लीलता और छेड़छाड़ की।
किसी तरह उनके चंगुल से छूट घर पहुंची नाबालिग ने परिजनों को आपबीती बताई, जिसके बाद परिजनों ने पुलिस में शिकायत की। इधर पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के बाद छोड़ दिया। मृतक के परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने मामले में कोई ठोस कार्रवाई नहीं की, अगर कार्रवाई की होती तो मेरे पति की जान बच जाती।
मृतक की पत्नी ने बताया, ‘मेरे पति ने कहा कि दो दिन से पुलिस के पीछे दौड़ रहा हूं, कोई कार्रवाई नहीं हुई, मुंह दिखाने लायक नहीं बचा और आत्मग्लानि में फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया ।’ पत्नी ने बताया कि घर में सिर्फ वही कमाने वाले थे, अब हम सभी और मुश्किल में आ गए। मृतक के 3 छोटे बच्चे हैं।
इस मामले में बांदा के एएसपी लक्ष्मी निवास मिश्र ने बताया कि मामले में तहरीर प्राप्त कर केस दर्ज कर लिया गया है। जांच के क्रम में जो भी साक्ष्य सामने आएंगे उसी क्रम में आगे की कार्रवाई की जा रही है। पुलिस लापरवाही के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस बात की जांच की जा रही है, जो भी जांच में दोषी होगा उसे दंडित किया जाएगा।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

लोकसभा और विधानसभा उप-चुनाव के लिए तारीखों का एलान, जानें आपके राज्य में कब होगा मतदान?

उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव की तारीखों का एलान कर दिया है। चुनाव आगे पढ़ें »

ऊपर