बागपतः इमाम से मारपीट, ‘जय श्रीराम’ बोलने का बनाया दबाव

pressure created on imam to speak 'Jai Shriram'

बागपत : ‘जय श्रीराम’ के नारे को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। बागपत जिले के दोघट क्षेत्र में एक इमाम के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि कुछ युवकों ने इमाम से हाथापाई की, उनकी दाढ़ी नोंच ली गई साथ ही उनपर ‘जय श्री राम’ कहने का दबाव बनाया गया। इमाम ने इस मामले को लेकर कुछ युवकों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। इस संबंध में रविवार को पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय ने बताया कि पहली नजर में यह मामला केवल मारपीट का लगा लेकिन बाद मे छानबीन के बाद 12 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया। मालूम हो कि इमाम इमलाकुर्रहमान मुजफ्फरनगर के जौला के रहने वाले हैं।

दोबारा ना आने की दी धमकी

दर्ज रिपोर्ट के आधार पर बताया जा रहा है कि शनिवार को इमलाकुर्रहमान सरधना के रास्ते अपने गांव जा रहे थे। तभी रास्ते में सरौरा गांव के पास सड़क के किनारे 12 युवकों ने उन्हें रोक कर उनसे मारपीट की और दाढ़ी नोंच ली। इमाम ने बताया की उन युवकों ने यहां दोबारा ना आने की धमकी दी और कहा कि अगर आना है तो दाढ़ी कटा कर आना। इमलाकुर्रहमान सरधना के पास के ही एक मस्जिद में इमामत करते हैं। उन्होंने कहा कि वे युवक उनसे जबरन ‘जय श्री राम’ का नारा लगवाना चाहते थे, पर उनके शोर मचाने से आस-पास के लोग वहां एकत्र हो गए जिससे युवक अपने मनसूबों में कामयाब नहीं हो सके।

12 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

पुलिस ने इस मामले की तहकीकात की और बताया कि इस मामले में 12 युवकों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जांच के बाद ही इस मारपीट की असली वजह का पता चलेगा। गौरतलब है कि पहले भी मुजफ्फरनगर के एक थाने में इमलाकुर्रहमान ने ऐसा ही मुकदमा दर्ज कराया था, बाद में ये मामला झूठा पाया गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ऊपर