आज यूपी में एक दूसरे का किला भेदने की तैयारी में भाजपा और सपा

उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए हर दल ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक रखी है। आज यूपी में रैलियों का सुपर सैटरडे है। आज एक ओर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समाजवाजी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के गढ़ आजमगढ़ में रहेंगे तो दूसरी ओर अखिलेश यादव मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर में “समाजवादी विजय यात्रा” के तीसरे चरण का शुभारंभ करेंगे।
गृह मंत्री अमित शाह आज यूपी के वाराणसी, आज़मगढ़ और बस्ती जिले में रहेंगे। शुक्रवार शाम को वाराणसी पहुंचे शाह वाराणसी के टीएफसी में बीजेपी की बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे। अमित शाह यहां सभी विधानसभा के प्रभारियों के साथ साथ क्षेत्रीय और ज़िले के पदाधिकारियों के साथ चुनावी तैयारियों पर समीक्षा बैठक करेंगे। वाराणसी में रुके अमित शाह सुबह अमेठी कोठी में बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं के साथ संवाद करने के बाद सुबह 11 बजे बड़ा लालपुर स्थित टीएफसी में राजभाषा विभाग की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर हिस्सा लेंगे।
अमित शाह का कार्यक्रम
दोपहर 12 बजे गृह मंत्री अमित शाह टीएफसी से बाबतपुर एयरपोर्ट जाएंगे।
दोपहर 12.30 बजे अमित शाह आज़मगढ़ के लिए रवाना हो जाएंगे।
दोपहर 1 बजे आज़मगढ़ में गृह मंत्री और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्य विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे। शिलान्यास कार्यक्रम के बाद एक सभा को सम्बोधित करेंगे।
गृह मंत्री अमित शाह बस्ती में सांसद खेल महाकुंभ का उद्घाटन करेंगे। दोपहर 3.15 बजे बस्ती पहुंचकर अमित शाह उद्घाटन करने के बाद जनसभा को सम्बोधित करेंगे।
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज कुशीनगर से “समाजवादी विजय यात्रा” के तीसरे चरण का शुभारंभ करेंगे। रथयात्रा गोरखपुर एयरपोर्ट से कुशीनगर जाएगी। अखिलेश आज और कल यानि 14 नवंबर को कुशीनगर में रहेंगे। बता दें कि अखिलेश यादव ने 12 अक्तूबर को रथयात्रा कानपुर से शुरू की थी।
अखिलेश यादव का कार्यक्रम
सुबह 9.45 पर गोरखपुर एयरपोर्ट आएंगे
सुबह 11.30 बजे सुकरौली जो कि गोरखुपर और कुशीनगर का बार्डर है वहां पहुचेंगे
दोपहर 12 बजे हाटा विधानसभा के झांगा बाजार में आयोजित है स्वागत और जनसभा का कार्यक्रम
दोपहर 1 बजे रामकोला विधानसभा के कप्तानगंज में होगा कार्यक्रम
दोपहर 1:30 बजे खड्डा विधानसभा के पकड़ियार बाजार में स्वागत कार्यक्रम
दोपहर 2:30 बजे नौरंगिया बाजार में स्वागत कार्यक्रम
दोपहर 3:30 बजे पडरौना विधानसभा के बावली चौक पर स्वागत और सभा
शाम 5 बजे लोटस होटल में रात्रि विश्राम कार्यक्रम

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष रहे वसीम रिजवी ने ‘घर वापसी’, अपनाया हिंदू धर्म

गाजियाबाद : उत्तर प्रदेश शिया वक्‍फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी ने इस्‍लाम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपना लिया। सोमवार सुबह उन्होंने डासना देवी आगे पढ़ें »

ऊपर