झारखंड के चतरा में इटखोरी महोत्सव को लेकर तैयारियां जोरों पर

चतरा : झारखंड के चतरा जिले में राजकीय इटखोरी महोत्सव को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में हैं। राजकीय इटखोरी महोत्सव मां भद्रकाली मंदिर परिसर में 19 फरवरी से शुरू होगा। इसे लेकर जिला प्रशासन की ओर से तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। वहीं, मंदिर प्रबंधन समिति तथा स्थानीय लोगों में महोत्सव को लेकर काफी उत्साह है। महोत्सव में देश के जाने-माने गायकों, लोकगायकों के कार्यक्रम के अलावा कई अन्य कार्यक्रम आयोजित होंगे।
महोत्सव में लोकगायिका मालिनी अवस्थी, मैथिली ठाकुर, बॉलीवुड की मशहूर सिंगर ऋचा शर्मा, मशहूर सूफी गायिका ममता जोशी, रोहन पाठक एवं विपुल नायक समेत कई अन्य हस्तियों के शरीक होने की संभावना है। इसके अलावा स्थानीय कलाकारों द्वारा विभिन्न प्रकार के नाटक एवं लोक संगीत की प्रस्तुति होगी। इटखोरी महोत्सव के आयोजन को लेकर स्थानीय लोगों के अलावा दुकानदारों में भी काफी उत्साह है। मंदिर के आसपास के दुकानों को खूबसूरत ढंग से सजाया जा रहा है। इसके अलावा मंदिर के चारों तरफ रंग-रोगन कर दिया गया है और आकर्षक पोस्टर लगाये गये हैं।
मंदिर प्रबंधन समिति के सदस्य सुरेंद्र सिंह ने बताया कि पूरे प्रदेश में इटखोरी महोत्सव की गूंज है। महोत्सव के समय में दुकानों में काफी बिक्री बढ़ जाती है। महोत्सव के दौरान होने वाली बिक्री को लेकर दुकानदार भी एक महीना पहले से ही जुट जाते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सेंसेक्स 400 अंकों से ज्यादा गिरा, सबसे ज्यादा टूटा एक्सिस बैंक व आरआईएल

मुंबई : विश्व में कोरोना वायरस संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामले और देशभर में लागू 21 दिन के लॉकडाउन के बढ़ने के  भ्रांति की आगे पढ़ें »

15 साल के गोल्फर ने खिताब और ट्राफियों को बेचकर पीएम केयर्स में दान किये 4.30 लाख रुपये

नयी दिल्ली : कोरोना वायरस संक्रमण से लोगों के बचाव के लिए देशभर में लागू 21 दिन के लॉकडाउन के बीच युवा गोल्फर अर्जुन भाटी आगे पढ़ें »

ऊपर