मुफ्त में ली हुई इन चीजों से घर में आती है दरिद्रता, कहीं आप तो नहीं करते ये गलती

कोलकाता : पड़ोसियों या रिश्तेदारों से मदद मांगना कोई बुरी बात नहीं है। सामान्य जीवन में सभी लोग एक दूसरे की मदद करते हैं। दैनिक जीवन में इस्तेमाल होने वाली चीजें भी एक दूसरे के साथ साझा करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि मुफ्त में ली गई कुछ खास चीजों के इस्तेमाल से जीवन में वास्तु दोष लगता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, चार चीजों का इस्तेमाल कभी मुफ्त में नहीं करना चाहिए। आइए आपको इन चीजों के बारे में बताते हैं।
नमक- वास्तु के अनुसार, नमक का संबंध शनि से होता है। ऐसा कहते हैं कि दूसरों से कभी भी मुफ्त में नमक लेकर इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। अगर आपको किसी कारणवश किसी से नमक लेना भी पड़ रहा है तो उसके बदले आपको कोई अन्य चीज उन्हें देनी चाहिए। मुफ्त में नमक का प्रयोग करने से जीवन में रोग और कर्ज की समस्या भी बढ़ जाती है।
सुई- वास्तु के अनुसार, मुफ्त में मिली सुई का कभी प्रयोग नहीं करना चाहिए। मुफ्त में किसी से सुई ली जाए तो इससे जीवन में नकारात्मकता बढ़ने लगती है और घर के लोगों के बीच प्रेम संबंध खराब होने लगते हैं। ये आपके दांपत्य जीवन को प्रभावित करने के साथ-साथ आर्थिक मोर्चे पर भी नुकसान देती है। बेहतर होगा कि आप बाजार से नई सुई खरीदकर ही उसका इस्तेमाल करें।
रुमाल– हमें गलती से भी मुफ्त में मिले रुमाल का प्रयोग नहीं करना चाहिए। ऐसा कहते हैं कि रुमाल यदि मुफ्त में लेकर इस्तेमाल किया जाए तो उससे लोगों के बीच मनमुटाव हो जाता है। आपसी अनबन बढ़ जाती है। लोगों के बीच संबंध खराब होने लगते हैं। इससे न तो रुमाल कभी दूसरों से मांगकर इस्तेमाल करें और ना ही किसी को अपना रुमाल दें।
लोहा और तेल- इन दोनों ही चीजों को शनि देव से जोड़कर देखा जाता है। ऐसा कहते हैं कि लोहे या तेल का मुफ्त में इस्तेमाल जीवन में प्रतिकूल प्रभाव को बढ़ावा देता है। दान में लिए लोहे से घर में दरिद्रता आती है, जबकि मांगा हुआ तेल आर्थिक मोर्चे पर इंसान को कमजोर बनाता है। आप पाई-पाई के लिए मोहताज हो सकते हैं। इसलिए इन चीजों का कभी मांगकर इस्तेमाल न करें।

 

Visited 154 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

2 महीने की शादी…पति की मौत, 24 घंटे में ही पत्नी ने दे दी जान

गाजियाबाद: यूपी के गाजियाबाद जिले में अपने पति की हार्ट अटैक से हुई मौत से सदमे में आई एक नवविवाहिता ने बिल्डिंग की सातवीं मंजिल आगे पढ़ें »

World NGO Day 2024: विश्व एनजीओ दिवस आज, जानें इस दिन का इतिहास, थीम और महत्व

नई दिल्ली : हर साल 27 फरवरी को विश्व एनजीओ दिवस मनाया जाता है। दुनिया भर में गैर-सरकारी संगठनों (एनजीओ) के अमूल्य योगदान को पहचानने आगे पढ़ें »

ऊपर