आलू से भी वजन होगा कम, जानें खाने का तरीका

कोलकाताः बदलती लाइफस्टाइल में वजन बढ़ना आम बात है, जिसके चलते वजन कम करने के लिए लोग तरह-तरह के तरीके अपनाते हैं, कोई जिम जाता है तो कोई रनिंग करके वजन घटाने की कोशिश करता है, लेकिन आज हम आपको वजन कम करने के लिए ऐसा तरीका बताएंगे, जिसमें ना तो आपको जिम जाना पड़ेगा और न ही रनिंग करनी होगी। तो आइए जानते है कैसे आलू से वजन कैसे कम किया जा सकता है।
आलू से ऐसे घटाएं वजन
वैसे तो आलू खाने से अधिकतर लोगों का वजन बढ़ता है, जैसे कि आलू को उबालकर कर अगर सीधे तौर पर पराठा, टिक्कियां, मसालेदार आलू, या फिर तलकर आलू का सेवन करेंगे तो सीधे तौर पर आपका वजन बढ़ेगा, लेकिन वजन घटाने के लिए आलू पकाने और सेवन का तरीका अलग है। यदि आप सही तरीके से आलू पकाकर खाते हैं, तो इससे वजन नहीं बढ़ता है।
आलू में होते हैं ये पोषक तत्व
आलू में विटामिन ए, विटामिन सी, पोटेशियम, मैग्नीशियम, फास्फोरस, आयन और जिंक जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं।आलू खाने से कई तरह के लाभ मिलते है। यानी आलू में पाए जाने वाले पोषक तत्वों से आप आसानी से अपना वजन कम कर सकते हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

गुजरात के नतीजों को लेकर प्रदेश भाजपा में जश्न

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : गुजरात चुनाव के नतीजों को लेकर प्रदेश भाजपा में जश्न का माहौल है। गुरुवार को सुबह से ही मुरलीधर सेन लेन स्थित आगे पढ़ें »

अवैध संबंध का प्रतिवाद करने पर पति ने पत्नी की पीटकर की हत्या

सन्मार्ग संवाददाता खड़गपुर: पति का किसी अन्य महिला के साथ अवैध सबंध होने का प्रतिवाद करने के फलस्वरुप पत्नी को अपनी जाने से हाथ धोना पड़ा। आगे पढ़ें »

ऊपर