महीना शुरू होते ही खाली हो जाती हैं जेब? कर लें धनिया से जुड़े ये उपाय

कोलकाता : जब भी ग्रह-नक्षत्रों की दिशा और दशा बदलती है तो सभी लोगों पर उसका असर पड़ता है। इसके प्रभाव में आकर कई लोगों की किस्मत संवर जाती है तो कईयों की बिगड़ जाती है। ज्योतिष शास्त्रों में कई ऐसे उपायों का वर्णन किया गया है, जिनका इस्तेमाल करके हम ग्रहों को शांत कर सकते हैं। इन्हीं में से एक धनिया का उपाय भी है। कहा जाता है कि धनिया का टोटका कर लेने से परिवार की आर्थिक स्थिति मजबूत होती है। साथ ही परिवार के अटके काम पूरे होने लगते हैं। आइए जानते हैं कि धनिया के उपाय क्या हैं।

धनिया के चमत्कारी टोटके

इस उपाय से बरसती है मां लक्ष्मी की कृपा

परिवार पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहे, इसके लिए शुक्रवार को धनिया का उपाय कर लें। उस दिन लाल कपड़े में धनिया के कुछ बीज और चांदी का एक सिक्का रखकर मां लक्ष्मी की प्रतिमा के सामने अर्पित कर दें। इसके बाद मां लक्ष्मी के साथ उस पोटली की भी पूजा करें और बाद में उस पोटली को अलमारी या पैसे रखने वाले स्थान पर रख दें। ऐसा करने से घर में धन का प्रवाह बढ़ने लग जाता है।

आर्थिक स्थिति होने लगती है मजबूत

खूब कमाने के बावजूद अगर आपकी जेब खाली ही रहती है तो आप हर बुधवार को गायों को हरा धनिया खिलाएं। मान्यता है कि ऐसा करने से परिवार की आर्थिक स्थिति मजबूत होने लग जाती है। साथ ही घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ने से परिवार में एकता मजबूत होती है और हर काम में सफलता मिलने लगती है।

कलह दूर करने के लिए करें ये उपाय

अगर आपके परिवार में अक्सर कलह रहती है। परिवार के लोग एक-दूसरे को फूटी आंख नहीं सुहाते तो आप सूखा धनिया पूर्व दिशा में रखकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। कहा जाता है कि ऐसा करने से परिवार के सदस्यों में मनमुटाव दूर होते हैं और आपस में प्यार बढ़ने लगता है। इस उपाय से समाज में परिवार का मान-सम्मान बढ़ता है।

वापस जाता है दिया हुआ उधार

अगर आपने किसी को पैसे उधार दे रखे हैं और काफी कोशिश के बावजूद आप उन्हें वापस नहीं निकाल पा रहे हैं तो धनिया का उपाय आपकी मदद कर सकता है। इसके लिए आप शुक्रवार के दिन किसी कागज पर पैसे लेने वाले का नाम लिखकर उसमें सूखा धनिया रख दें। इसके बाद उस कागज की पुड़िया को पास में बहते हुई नदी या नहर के साफ जल में प्रवाहित कर दें। इस उपाय से अटका धन वापस मिलने के योग बनने लगते हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

दुनिया में पहला केस : कोलकाता में एक व्यक्ति पौधों के फंगस से संक्रमित हुआ

कोलकाता: कोलकाता में एक माइकोलॉजिस्ट कवक से होने वाले रोग से संक्रमित मिला है। यह ऐसा पहला केस है जिसमें आमतौर पर पौधों पर शोध आगे पढ़ें »

रिसड़ा में धूमधाम से हुआ भव्य कवि सम्मेलन का आयोजन

रिसड़ा : रिसड़ा विद्यापीठ एलुमनी वेलफेयर एसोसिएशन एवं राष्ट्रीय कवि संगम के संयुक्त तत्वावधान में महादेवी वर्मा के जन्मदिन पर रिसड़ा विद्यापीठ प्रांगण में कवि आगे पढ़ें »

ऊपर