पीएम मोदी ने किया गंगा एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में गंगा एक्सप्रेस-वे की आधारशिला रखी। करीब 594 किलोमीटर लंबा और छह लेन का यह एक्सप्रेस-वे 36 हजार 200 करोड़ रुपये से भी ज्यादा की लागत से बनाया जाएगा। इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इस एक्सप्रेसवे से यूपी के विकास का रास्ता निकलेगा।
एक्सप्रेस वे के बारे में जानिए
यह एक्सप्रेस वे मेरठ के बिजौली गांव के पास से शुरू होकर प्रयागराज के जुदापुर दांडू गांव तक जाएगा। यह एक्सप्रेस-वे मेरठ, हापुड़, बुलंदशहर के अलावा अमरोहा से होकर गुजरेगा। यह एक्सप्रेसवे संभल, बदायूं, शाहजहांपुर, हरदोई, उन्नाव, रायबरेली के रास्ते प्रतापगढ़ होते हुए प्रयागराज तक पहुंचेगा। एक्सप्रेसवे पूरी तरह से बन जाने के बाद यह राज्य के पश्चिमी और पूर्वी क्षेत्रों को जोड़ने वाला, उत्तर प्रदेश का सबसे लंबा एक्सप्रेस-वे बन जाएगा।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

Radha Ashtami 2023: राधा अष्टमी पर अगर पहली बार रखने जा …

कोलकाता : हिंदू धर्म में भाद्रपद मास के शुक्लपक्ष की अष्टमी की तिथि को बहुत ज्यादा धार्मिक महत्व माना गया है क्योंकि इस दिन भगवान आगे पढ़ें »

पापा बनने वाले हैं मिर्जापुर फेम विक्रांत मैसी

मुंबई : मिर्जापुर फेम विक्रांत मैसी पापा बनने वाले हैं। रविवार को एक्टर ने इंस्टाग्राम हैंडल पर पोस्ट शेयर करते हुए इस बात की जानकारी आगे पढ़ें »

ऊपर